KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

स्वतंत्रा ,निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पादित कराने का करें निष्ठा पूर्वक प्रयास - जिला निर्वाचन अधिकारी

स्वतंत्रा ,निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पादित कराने का करें निष्ठा पूर्वक प्रयास - जिला निर्वाचन अधिकारी
    भरतपुर, 26 फरवरी।  आगामी लोकसभा चुनावों को दृष्टिगत रखते हुये जिला निर्वाचन अधिकारी गिरिराज सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में बुधवार को सैक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यकम आयोजित किया गया ।
    स्थानीय आॅडिटोरियम में आयोजित सैक्टर अधिकारियों के इस प्रशिक्षण शिविर में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुशवाहा ने कहा कि नियुक्त सैक्टर अधिकारी गत चुनावों के अनुभवों को ध्यान में रखते हुये आगामी लोकसभा चुनाव स्वतंत्रा ,निष्पक्ष ,शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में सम्पादित कराने का निष्ठा पूर्वक प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सैक्टर अधिकारी इस प्रशिक्षण को गम्भीरता से लें और चुनाव संबंधी नियम कानूनों व चुनाव आयोग द्वारा समय समय पर दिये गये दिशा निर्देशों की पूर्ण जानकारी रखें ताकि मौके पर उन्हें कोई समस्या नहीं हो। उन्होंने कहा कि नियुक्त सैक्टर अधिकारी अपने अपने क्षेत्रा का भ्रमण कर मतदान केन्द्रों की भौतिक स्थिति का जायजा लें और अपने क्षेत्रा के पिछडे वर्ग की बस्तियों में व्यक्तिशः सम्पर्क कर उन्हेें भयमुक्त रहकर अपना मतदान अवश्य करने के लिये प्रेरित करें। उन्होंने जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से बेहतर समन्वय बनाये रखने की आवश्यकता पर जोर देते हुये कहा कि अधिकारी ऐसा कोई कार्य नहीं करें जिससे उनकी निष्पक्षता पर किसी को संदेह हो और पूर्ण पारदर्शिता व निष्पक्षता से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्यों से जुडे अधिकारी कर्मचारी चुनाव कार्यो को पूर्ण प्राथमिकता दें और चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक अनावश्यक रूप से ड्यूटी कटवाने का प्रयास नहीं करें।
    सैक्टर अधिकारियों इस प्रशिक्षण शिविर में अतिरिक्त कलक्टर शहर विशम्भर लाल ने चुनाव प्रक्रिया ,दण्ड प्रक्रिया संहिता, इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की कार्य प्रणाली और आदर्श आचार संहिता आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुये सैक्टर अधिकारियों को इन सबके संबंध में प्रशिक्षण के दौरान ही अपनी शंकाओं का समाधान आवश्यक रूप से कर लेने के निर्देश दिये।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.