KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी

लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी
अलवर 3 मार्च। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद स्वामी ने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग की 60 दिवसीय कार्ययोजना  की क्रियान्विती समयावधि में करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।
    जिला कलक्टर आज कलैक्टेªट सभाकक्ष में बिजली,पानी एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने विभागाध्यक्षांे को निर्देश दिये कि उनके पास आने वाले प्रकरणों को सुगम समाधान पोर्टल पर दर्ज करें एवं नियमित माॅनिटरिंग कर शीघ्र निस्तारण करने की कार्यवाही करंे। उन्होनंे कहा कि समाचार पत्रों में छपने वाले प्रकरणों पर प्राथमिकता से कार्यवाही करें।  उन्होंने सुगम समाधान पोर्टल पर दर्ज जलदाय विभाग के 42 प्रकरणों का अभी तक निस्तारण नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि सुगम समाधान पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करें तथा राजगढ व रामगढ़ में क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन को शीघ्र दुरूस्त करवायंे। उन्होंने अधीक्षण अभियन्ता को कहा कि वे अपने अधिकारियों को पाबंद करे कि पेयजल के नियमित नमूने लेकर जाॅंच करवायें तथा आमजन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवायें।   
    उन्होंने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को घरेलू उपभोक्ताओं को 24 घंटे सिंगल फेज एवं कृषकों को रात्रि में 7 घंटे थ्री फेज विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्हांेेने कहा कि जले हुये ट्रांसफारमरों को 72 घंटे में आवश्यक रूप से बदलने की कार्यवाही की जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत प्रसूताओं के लम्बित चैक शीघ्र प्रदान करें तथा यह सुनिश्चित करे कि प्रसूताओं को डिस्चार्ज के समय चैक बैड पर ही दिये जायें। उन्होंने कहा कि प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रांे पर पर्याप्त मात्रा में दवाईयों उपलब्ध रहे। उन्होंने पशुपालन विभाग के उपनिदेशक को निर्देश दिये कि ग्राम कायसा (बहरोड) में पशुओं में फैल रही बीमारियों की रोकथाम के लिए शीघ्र कार्यवाही करें तथा पशु चिकित्सकों को पाबंद करें कि वे पशु चिकित्सा केन्द्रों पर समय पर उपस्थित होकर पूरी निगरानी रखें एवं पशुओं की समय-समय पर जाॅंच करें।
    बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री राजेन्द्र सिंह राठौड़, नगर परिषद आयुक्त श्रीमती अंजू ओमप्रकाश सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
---------------------------------------------------
अलवर 3 मार्च। अलवर वृत्त की समस्त उप पंजीयक कार्यालय इस माह में होली एवं धूलण्डी के अलावा अन्य सभी राजकीय अवकाशों में खुले रहेंगे।
    पंजीयन एवं पदेन कलकटर मुद्रांक की उपमहानिरीक्षक श्रीमती संजू शर्मा ने बताया कि उप पंजीयक कार्यालय में इस माह में होली एवं धूलण्डी के अलावा अन्य सभी राजकीय अवकाशों में आम

दिवस की तरह पंजीयन एवं वसूल कार्य संपादित किये जायेंगे।
-------------------------------------------------
अलवर 3 मार्च। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति,जन जाति वित्त एवं विकास सहकारी निगम द्वारा इस वित्तीय वर्ष में अनुसूचित जाति,जन जाति एवं सफाई कर्मचारी (बाल्मिकी) वर्ग के व्यक्तियों के लिए इलैक्ट्रिक बैटरी चलित रिक्शा,टांका निर्माण एवं सोलर लाईट योजना में ऋण आवेदन पत्रा आमंत्रित किये गये हैं ।
    निगम की परियोजना प्रबंधक श्रीमती नीलिमा तक्षक ने बताया कि अनुसूचित जाति,जन जाति एवं सफाई कर्मचारी (बाल्मिकी) वर्ग के व्यक्ति जिनकी वार्षिक आय ग्रामीण क्षेत्रा में 81 हजार रुपये व शहरी क्षेत्रा में एक लाख 3 हजार रुपये से कम हैं वे ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं ।
    उन्होंने बताया कि इच्छुक प्रार्थी निगम कार्यालय से ऋण आवेदन पत्रा सशुल्क प्राप्त कर 14 मार्च तक जमा करा सकेंगे।
-------------------------------------------------
   
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.