KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

सीकर के 67 सैम्पल की और सैम्पल रिपोर्ट नगेटिव अब तक लिए 1566 सैम्पल, 1506 नगेटिव और 54 सैम्पल है प्रक्रियाधीन



चिकित्सा विभाग जुटा है कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में
सीकर, 3 मई। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में चिकित्सा विभाग मुस्तैदी से जुटा हुआ है। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा घर-घर जाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा हैै। वहीं दूसरे राज्यों जिलों से आए लोगों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। वहीं घर-घर जाकर लोगों से जुकाम, बुखार, सुखी खांसी जैसे आईएलआई लक्षणों की जानकारी ली जा रही हैं।
जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंहदेव के निर्देशन में चिकित्सा विभाग की ओर से ब्लॉक गांवों में कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में आमजन को जानकारी दी जा रही है। विदेश अन्य राज्यों से आए नागरिकों को होम और संस्थागत क्वारेनटाइन किया गया है। वहीं निर्धारित अवधि पूर्ण करने तथा सैम्पल की रिपोर्ट नगेटिव आने पर डिस्चार्ज भी किया जा रहा है। इसके अलावा जो लोग क्वारेनटाइन में है उनकी सेहत पर नजर भी रखी जा रही है। अन्य राज्यों से जिले में दाखिल होने वाले लोगों को सरकारी स्कूल, धर्मशाला में बनाए गए ट्रांजिट कैम्पों में रखा गया है।
अब तक 1506 सैम्पल की रिपोर्ट आई नगेटिव
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि सीकर जिले के अब तक 1566 सैम्पल लिए जा चुक है। इनमें से 1506 की रिपोर्ट नगेटिव आई है। अब तक छह सैम्पल की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इनमें से तीन स्वस्थ हो चुके है। रामगंज से सीकर आई महिला, जयपुर एयरपोर्ट पर डिटेक्ट किए गए सीकर के निवासी तथा लॉक डाउन के दौरान जयपुर से सीकर पहुंचे नागौर के डीडवाना तहसील के गांव देवराठी के निवासी व्यक्ति कोरोना मुक्त हो चुके हैं। दो की मृत्यु हो चुकी है और एक उपचाराधीन है। अभी 54 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। रविवार को 24 सैम्पल जांच के लिए बीकानेर मेडिकल कॉलेज में भेजे गये हैं। उन्होंने बताया कि रविवार 67 सैम्पल की रिपोर्ट नगेटिव आई है।
12 व्यक्ति भर्ती हैं आइसोलेशन वार्ड में
सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना संदिग्ध 12 व्यक्तियों को चिकित्सा संस्थान के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। संस्थागत क्वारेनटाइन से लोगों को डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया लगातार जारी है, जिनको 14 दिन का समय पूरा हो चुका है, उनको डिस्चार्ज किया जा रहा है। विभाग की ओर से जिले में चिन्हित क्वारेनटाइन सेंटरों में 117 लोग अभी हैं।
सीकर शहर के 44 हजार सदस्यों की स्क्रीनिंग
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला ने बताया कि विभाग की ओर से जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने रविवार को भी घर घर जाकर लोगों से सेहत संबंधी जानकारी ली। वहीं विभाग की टीमों द्वारा विभाग द्वारा निर्धारित किए गए फॉरमेट उक्त जानकारियों को संकलित भी किया जा रहा हैं। विभाग की ओर से अब बुजुर्ग बीमारी से गर््रस्ति व्यक्तियों के सर्वे पर जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा अन्य जिलों राज्यों से आए सदस्यों से जानकारी ली जा रही है। विभाग की ओर से सीकर शहर में रविवार को सर्वे स्क्रीनिंग का कार्य किया गया। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की 34 टीमों ने 1474 घरों सर्वे कर 44 हजार से अधिक सदस्यों से आईएलआई लक्षणों की जानकारी ली और स्क्रीनिंग की। उन्होंने शहर के लोगों से इस कार्य में विभाग की टीमों का सहयोग करने का आह्वान किया है।

S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.