KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

खाटूश्यामजी मंदिर ट्रस्ट ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए मंत्री को दिया 31 लाख रूपये का चैक

तीसरी लहर को लेकर चिकित्सा विभाग रहे मुस्तैद, जल्द धरातल पर आए तैयारी ः डोटासरा
शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने जिलास्तरीय अधिकारियों की र्सकिट हाउस में ली बैठक
सीकर 24 मई। बच्चों पर कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की तैयारियों को लेकर शिक्षा, पर्यटन एवं देवस्थान राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने सोमवार को र्सकिट हाउस में बैठक ली।
 इस दौरान शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी से तीसरी लहर को लेकर अब तक किए गए इंतजामों के बारे में जानकारी ली। इस पर जिला कलक्टर ने बताया कि अभी तक बच्चों के ज्यादा केस नहीं आ रहे हैं। बच्चों की तीसरी लहर को देखते हुए जनाना अस्पताल में तैयारी शुरू कर दी गई है। इस पर राज्य मंत्री ने जनाना के साथ एसके अस्पताल में भी तैयारी शुरू करने के निर्देश दिये। शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने जिला कलक्टर व सीएमएचओ से कहा कि सरकार स्तर से किसी भी तरह के सहयोग की आवश्यकता है तो बताएं हर स्तर पर उसका समाधान होगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यक्ति को समय पर उपचार मिलना चाहिए इसके लिए हमारे पास पर्याप्त संसाधन होने चाहिए।
ब्लैक फंगस का भी सीकर में हो सकेगा उपचार
ब्लैक फंगस के मरीज बढऩे के मामले में भी मंत्री डोटासरा गंभीर दिखे। उन्होंने प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा से भी इस मामले में बातचीत की। इस पर उन्होंने कहा कि सीकर के एक चिकित्सक को जल्द प्रशिक्षण दिलवाया जायेगा ताकि वहां स्थानीय स्तर पर उपचार हो सके। इस पर मंत्री डोटासरा ने सीएमएचओ को एक चिकित्सक को जल्द जयपुर में प्रशिक्षण के लिए भिजवाने के निर्देश दिए।
ऑक्सीजन प्लांट को कराए जल्द शुरू
शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने आमजन के सहयोग से स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट को लेकर भी जिला कलेक्टर से चर्चा की। जिला कलेक्टर ने बताया कि जल्द ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कराने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  जिले में फिलहाल पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का स्टॉक मौजूद है।
खाटू मंदिर कमेटी भी आई आगे
शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर खाटूश्यामजी मंदिर कमेटी भी ऑक्सीजन प्लांट की मुहिम में आगे आई है। मंदिर समिति के मंत्री प्रताप सिंह चौहान सहित सदस्यों ने सर्किट हाउस में शिक्षा  मंत्री डोटासरा व जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी को 31 लाख रुपए का चेक जिला री लाडली कल्याण समिति के नाम दिया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारासिंह मीणा, पीएमओ डॉ. डॉ. अशोक चौधरी, सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. के.के वर्मा, प्रशासनिक सुधार विभाग के राकेश लाटा, आरसीएचओ डॉ. निर्मल सिंह, डीप्टी सीएमएचओ डॉ. सी.पी.ओला सहित संबंधित विभागीय  अधिकारी व कार्मिक मौजूद थे।

S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.