KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

सतर्कता समिति में प्रकरणों का निस्तारण

सतर्कता समिति में प्रकरणों का निस्तारण
लोकायुक्त व मुख्यमंत्राी कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों को गंभीरता से त्वरित निराकरण करने के जिला कलक्टर की सख्त हिदायत
दौसा,28फरवरी।  जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में सतर्कता समिति में पंजीबद्व प्रकरणों की समीक्षा की।
    उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को लोकायुक्त एवं मुख्यमंत्राी कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों पर निस्तारण करने में विलंबता की स्थिति में नाराजगी व्यक्त करते हुए इन कार्यालयों से प्राप्त प्रकरणों में गंभीरता बरतते हुए जनसुनवाई के प्रकरणों को त्वरित गति से निस्तारण करने के सख्त हिदायत देते हुए समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए।
    उन्होंने अधिकारियों को ऐसे प्रयास करने के लिए कहा जिससे जनता को लाभ मिल सकें। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को कहा कि राज्य सरकार आम नागरिक की विभिन्न समस्याओं के शीघ्र निराकरण करने के लिए सरकार काफी गंभीर हैं और इसी दृष्टि से सुगम पोर्टल के माध्यम से आमजन की बिजली,पानी व अन्य समस्याओं का निराकरण कर लाभान्वित किय जाने का अभियान चलाया जा रहा हैं।
    जिला कलक्टर ने अधिकारियों को जिला स्तर पर दर्ज शिकायतों का शीघ्र निराकरण कर उनके जवाब आॅन लाईन फिडिंग कराने के निर्देश दिए।
    जिला कलक्टर ने सतर्कता समिति में पंजीबद्व 18 प्रकरणों की समीक्षा की तथा 7 प्रकरणों का निस्तारण किया। उन्होंने अन्य बकाया प्रकरणों का शीघ्र एवं त्वरित गति के साथ प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए।
    बैठक में अतिरिक्त अधिशाषी अभियंता राजेश मीणा, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता आर.के.मीणा,जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक जगदीश मीणा,समाज कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश राहड, जिला रसद अधिकारी वीर सिंह यादव, समस्त एस.डी.एम संबंधित तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी ,कर्मचारी उपस्थित थें।
            .....................................................................................
लोक सभा चुनाव हेतु प्रशासनिक व तकनीकी नोडल अधिकारी नियुक्त
    दौसा,28 फरवरी। जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल ने एक आदेश जारी लोकसभा आम चुनाव 2014 हेतु चुनाव कार्य की माॅनिटर्रिग व विभाग से संबंधित सभी पोर्टलों पर सूचना अपलोड करने के लिए 2 नोडल अधिकारी  नियुक्त किए गये हैं।
    उन्होंने बताया कि प्रशासनिक नोडल अधिकारी के रूप में रामेश्वर प्रसाद मीना मुख्य आयोजना अधिकारी दौसा को जिनके मो.9414821398 व तकनीकी नोडल अधिकारी के रूप में वेद प्रकाश गुप्ता जिला सूचना विज्ञान अधिकारी दौसा को नियुक्त किया हैं। जिनके मो.9950588008 हैं।
            ...............................................................................
दो उचित मुल्य की दुकानों के प्राधिकार पत्रा निरस्त
दौसा,28 फरवरी। जिला रसद अधिकारी वीर सिंह यादव ने दो उचित मुल्य की दुकानदार  के विरूद्व प्राप्त शिकायतों की जाॅच में गंभीर अनियमितताऐं पाये जाने के कारण प्राधिकार पत्रा निरस्त किया गया हैं।
    जिला रसद अधिकारी ने बताया कि कजोड मीना गा्रम पंचायत हापावास तहसील के विरूद्व शिकायतों की जाॅच में विभिन्न योजनाओं का गेहूं का स्टाॅक रजिस्टर संधारण नही करने,उपभोक्ताओं को राशन सामग्री का वितरण नही करने व केरोसीन स्टाॅक में कम पाये जाने पर प्राधिकार पत्रा निरस्त किया गया हैं।
            .............................................................................
विधायक व जिला कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को किया रवाना
दौसा,28 फरवरी। दौसा विधायक शंकर लाल शर्मा एवं जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने शुक्रवार को सांय  कलेक्ट्रेट परिसर से नांगल राजावतान क्षेत्रा के ग्रामीणोें को तत्काल आपातकालीन  सेवाएं  सुुविधा उपलब्ध कराने के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन  के तहत 108 एंबूलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
         इस अवसर पर दौसा विधायक ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गा्रमीणों को चिकित्सा एवं स्वास्थ्स सेवा उपलब्ध कराने को पहली प्राथमिकता दे रही हैं इसी को दृष्टिगत रखते हुए दौसा के बाद लालसोट में ही 108 एंबुलेस की सेवा उपलब्ध थी। उन्होंने कहा कि नांगल राजावतान क्षेत्रा के लिए स्वीकृत यह एंबुलेस गा्रमीण क्षेत्रों के लोगो को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवानें के सहायक होगी। आपातकालीन स्थिति में टाॅल फ्री नं. 108 पर संदेश प्राप्त होने पर इस आपातकालीन वाहन की निःशुल्क सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ ओ.पी.बैरवा ने बताया कि जिले में 108 राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा दौसा,मानपुर,गीजगढ,बांदीकुई,महवा,लालसोट,मण्डावरी,मण्डावर,नांगल राजावतान सहित अब जिले में 9 एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध हैं।
    जिला कलक्टर  नें एंबुलेस का किया निरीक्षण
    इस अवसर पर जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने एंबुेलेंस को नांगल राजावतान के क्षेत्रा के लिए रवाना करने से पूर्व क्षेत्रा वासियों को चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु एंबुलेंस 108 में उपलब्ध सभी उपकरणों का निरीक्षण कर उपकरणों की जानकारी ली।
    इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.ओ.पी.बैरवा,डीपीएम पुष्पेन्द्र सिंह,समन्वयक आई.ई.सी कैलाश चन्द्र मीणा सहित विभागीय अधिकारी कर्मचारी के अलावा अशोक शर्मा,राजेश शर्मा एडवोकेट,प्रवक्ता दीपक जोशी,विकास शर्मा,महेन्द्र तिवाडी शहर अध्यक्ष,बने सिंह यादव सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थें।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.