KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में भर्ती आवेदन 10 मार्च तक

747 परिवारों को 9 लाख 87 हजार 750 रुपये मंजूर
सीकर, 04 मार्च: जिला कलेक्टर एस.एस.सोहता ने आदेश जारी कर जिले की दादिया, हर्ष, पुरोहित का बास, रघुनाथगढ़, कासली ग्राम पंचायतों के अनुसूचित जाति, जनजाति एवं बी.पी.एल.परिवारों के लिए व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत करवाये जाने हेतु प्रत्येक परिवार को 4500-4500 रुपये के हिसाब से 9 लाख 87 हजार 750 रुपये की राशि स्वीकृत की हैं।
------
जिला युवा महोत्सव एवं रोजगार सहायता शिविर कल
सीकर, 04 मार्च: जिला प्रशासन के तत्वावधान में जिला युवा महोत्सव एवं रोजगार सहायता शिविर का आयोजन 6 मार्च (गुरूवार) को प्रातः 9 बजे स्काउटिंग कैम्प स्थल खाटूश्यामजी में किया जाएगा। जिला कलेक्टर एस.एस.सोहता ने बताया कि शिविर में युवाओं को कौशल विकास एवं रोजगार  सम्बन्धी जानकारी, कैरियर गाईड, केन्द्र व राज्य की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी, युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार सहायता उपलब्ध करवाना, कौशल विकास प्रशिक्षण, खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि युवा महोत्सव एवं रोजगार सहायता शिविर में एन.सी.सी., एन.एस.एस., नेहरू युवा केन्द्र, स्काउट गाईड के युवा सहभागिता करेंगे।
-------
केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में भर्ती आवेदन 10 मार्च तक
सीकर, 04 मार्च: केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल अजमेर में 271 उप पुलिस निरीक्षक (स्टेनों) तथा 482 हैड कांस्टेबल (मंत्रालयिक) के पदों की भर्ती के लिए 10 मार्च तक आवेदन पत्रा आमंत्रित किए गए हैं।
--------------------------------
किशोर-किशोरी स्वास्थ्य शिक्षा मेला की तैयारियों सम्बन्धी बैठक सम्पन्न
सीकर, 04 मार्च: उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.अशोक महरिया की अध्यक्षता में मंगलवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय में सम्पन्न हुई बैठक में रेल्वे सामुदायिक भवन सीकर में 8 मार्च को सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक किशोर प्रजनन एवं स्वास्थ्य कार्य प्रजनन एवं स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले किशोर-किशोरी स्वास्थ्य शिक्षा मेले की तैयारियों की समीक्षा की गई।
    बैठक में बताया कि विभिन्न विभागों के युवाओं से सम्बद्ध योजनाओं एवं विभाग में संचालित गतिविधियों के सम्बन्ध में सभी विभाग अपने-अपने विभाग के काउन्टर लगाकर योजनाओं को प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित करेंगें। बैठक में बताया कि मेले में 13 से 19 आयु वर्ग के करीब 250 युवक-युवतियां भाग लेंगी। एक दिवसीय मेले में स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं में युवाओं की भूमिका पर चर्चा, वाद-विवाद, निबन्ध लेखन व पोस्टर बनाने की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.