KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

विशेष योग्यजनों को स्वावलम्बी बनाना पुनीत कार्य:- जिला कलक्टर

विशेष योग्यजनों को स्वावलम्बी बनाना पुनीत कार्य:- जिला कलक्टर
निशक्त जनों को लाभान्वित करने हेतु सामूहिक प्रयास जरूरी: विधायक
दौसा,29 फरवरी। जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने कहा विशेष योग्यजनों को उनकी आवश्यकता के अनुसार उपकरण एवं अन्य सहायता उपलब्ध कराना एक पुनीत कार्य हैे। उन्होंने कहा कि निःशक्त जनों को समाज की मुख्य धारा से जोडकर स्वावलम्बी जीवन जीने के लिए ऐसे शिविरों का समय समय पर आयोजित होना इनके लिए लाभकारी होगा।
     दौसा विधायक की पहल पर भगवान महावीर सहायता समिति की ओर से जिला प्रशासन एवं समाज कल्याण विभाग के सोंजन्य से शनिवार को मान क्लब परिसर में आयोजित दो दिवसीय विकलांग सहायता शिविर के शुभारम्भ अवसर पर जिला कलक्टर ने ये विचार व्यक्त किए । उन्होंने कहा कि भगवान महावीर सहायता समिति जयपुर की ओर से पूर्व में भी ऐसे शिविरों का आयोजन कर निःशक्त जनों को लाभान्वित करते रहे हैं। जिले में भी  समाज कल्याण विभाग की ओर से इस प्रकार के शिविरों का आयोजन किया जावेगा।
    इस अवसर पर दौसा विधायक शंकर लाल शर्मा ने विशेष योग्यजनों को समाज सेवी बताते हुए कहा कि इन्हें समाज की मुख्य धारा से जोडने के लिए सरकार प्रयाशरत हैं किन्तु सामाजिक संस्थाओं एवं स्वयं सेवी संस्थाओं का सामूहिक प्रयास भी जरूरी हैं उन्होंने कहा कि पात्रा विशेष योग्यजनों को इस शिविर की सूचना देकर उन्हें शिविर में आने के लिए प्रेरित करें ताकि जिले के अधिक से अधिक विशेष योग्यजन इस शिविर का लाभ उठा सकें।
    विधायक ने बताया कि इस दो दिवसीय शिविर में ट्राई साईकिल,स्वर्ण मशीन,वैशाखी एवं छडी का निःशुल्क वितरण किया जावेगा तथा फूट वियर का भी वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह शिविर 2 मार्च रविवार को भी आयोजित होगा वंचित विशेष योग्यजन इस दिन भी शिविर में आकर लाभान्वित हो सकते हैं।
    इस अवसर पर दौसा विधायक शंकर लाल शर्मा व जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने सात विशेष योग्यजनों को माला पहनाकर ट्राई साईकिल वितरण की । इसमें एक निशक्त महिला भी शामिल थी। इस महिला को उर्मिला जोशी ने माला पहनाकर उसका स्वागत किया।
    शिविर में आरंभ में जिला समाज कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश राहड ने शिविर की उपयोगिता के बारे में विचार प्रकट करते हुए कहा कि इस दो दिवसीय शिविर में विशेष योग्यजनों के लिए समाज कल्याण विभाग की अन्य योजनाओं की जानकारी भी दी जावेगी।
    भगवान महावीर सहायता समिति जयपुर के पदाधिकारी राम राय शर्मा ने बताया कि इस दो दिवसीय शिविर में 24 ट्राई साईकिल,50 स्वर्ण यंत्रा,25 जयपुर फूट व 10 छडी सहित 50 वैशाखी वितरण करने का लक्ष्य रखा गया हैं। उन्होंने बताया कि लक्ष्य से अधिक विशेंष योग्यजनों की उपस्थिति होने पर उन्हें भी उपकरण वितरण की शीघ्र व्यवस्था की जावेगी।
    इस अवसर पर शहर अध्यक्ष महेन्द्र तिवाडी,प्रवक्ता दीपक जोशी,डाॅ ओ.पी.गुप्ता,राजेन्द्र,बनवारी लाल वैध,पूर्व पार्षद दुर्गा प्रसाद,लायन्स क्लब के अध्यक्ष मनोहर लाल गुप्ता सहित महिला,पुरूष एवं विशेष योग्यजन उपस्थित थें।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.