KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

निर्वाचन जिम्मेदारियों का गम्भीरता से निर्वहन के निर्देश

निर्वाचन जिम्मेदारियों का गम्भीरता से निर्वहन के निर्देश
 बाडमेर ,6 मार्च। आगामी लोक सभा चुनाव के दौरान सुपुर्द निर्वाचन संबंधी कार्यो एवं जिम्मेदारियों को जिला निर्वाचन अधिकारी भानु प्रकाष एटूरू ने गम्भीरता से निभाने के निर्देश दिए। वे गुरूवार को प्रभारी अधिकारियों से चुनाव तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होने कहा कि हाल ही में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हुए है इसलिए इसके अनुभव लोक सभा चुनाव में सार्थक होंगे। साथ ही विधानसभा चुनाव में की गई तैयारियां एवं संग्रह का उपयोग अध्यतन कर लोक सभा चुनाव में प्रयोग किया जाए। उन्होने सभी संबंधित विभागों से कर्मचारियों तथा अधिकारियों की सूचना भिजवाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रभारी अधिकारियों के अधिनस्थ कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति की सूचना भेजने के निर्देश दिए ताकि इन प्रतिनियुक्त कार्मिकों को अन्य जगह नहीं लगाया जा सके। उन्होने आदर्श आचार संहिता की मोनिटरिंग प्रतिदिन करने तथा इस संबंध में वांछित सूचना प्रतिदिन भेजने के भी निर्देश दिए। प्रशिक्षण के लिए स्तरीय सन्दर्भ व्यक्तियों को ही नियुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होने ईआरओ से अपने स्तर पर बीएलओ की मोनिटरिंग करने को कहा। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी हरभान मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद मिश्रा, भूमि अवाप्ति अधिकारी नखतदान बारहट समेत सभी प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।
------------------
लोकसभा आम चुनाव का कार्यक्रम घोषित

बाडमेर, 6 मार्च। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोक सभा आम चुनाव 2014 के संबंध में कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी हरभान मीणा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा  5 मार्च, 2014 को निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मार्च को चुनाव अधिसूचना जारी की जाएगी। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अवधि 19 से 26 मार्च तक रहेगी। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 27 मार्च को की जाएगी तथा 29 मार्च नाम निर्देशन पत्र वापस लेने की अन्तिम तिथि होगी। मतदान 17 अप्रेल को होगा तथा मतों की गणना 16 मई को की जाएगी। 28 मई चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने की तिथि निर्धारित की गई है।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.