KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

अजीतगढ़ क्षेत्र मे ओले गिरने से फ सलो का नुकसान।


मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर की मुआवजें की मांग,
अजीतगढ़(कपिल मीणा):- क्षेत्र के गावंो मे रविवार की रात को ओलावृष्टि होने के कारण किसानो की खड़ी पक्की हुई फ सलो को भारी नुकसान होने के कारण किसानो के चेहरो पर चिंता की लकीर उभरती हुई दिखाई दे रही है। फ सलो का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर गढ़टकनेत ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष जालीम सिंह तथा पीथलपुर के ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष मांगू सिंह राठ़ौड के नेतृत्व राजस्थान क ी मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर मांग की है की किसानो के खेतो का सर्वे करवाकर के उचित मुआवजा दिलाया जावे।
जानकारी के अनुसार रविवार की रात को गढ़टकनेत,बामल्ड़ा जोहड़ा ,कल्याणपुरा, ढ़ाबावाली, गिदावाला, भुतला, निमली, मण् डूस्या,मोद्याड़ी,हथौरा,पीथलपुर सहित कई गांवो मे १५ मिनट तक बैंर के आकार के ओले गिरने से चना,सरसौ,गेहुं,जौ की खड़ी फ सलो को ६० से लेकर ८० प्रतिशत नुकसान हो गया है। तथा गेहु व जौ की खड़ी फ सले नीचे गिर गई है। किसान जालीम सिंह,बोदुराम,पवन कुमार,हरी सिंह सहित कई किसानो ने बताया की सारी फ सलो को काटने की तैयारी कर रहे थे। अचानक ओले गिरे तथा १ मिनट मे ही हमारी सारी मेहनत माटी मे मिल गई।
-------------------------
क्या कहते है कृषि अधिकारी:- श्रीमाधोपुर कृषि अधिकारी सीताराम मीणा का कहना है की फ सले तो नष्ट हुई है लैकिन हमने हमारी टीम को गांवो मे सर्वे के लिए भेज दिया है। फ सलो का अवलोकन करने से ही पता चलेगा की कितनी प्रतिशत फ सले नष्ट हुई है।
-------------------------
क्या कहते है नायब तहसीलदार:- अजीतगढ़ नायब तहसीलदार जगमाल सिंह यादव का कहना है की शीघ्र ही पटवारी आवश्यक निर्देश देकर सर्वे करवाया जायेगा।

------------------

शीतालाष्टमी का पर्व मनाया व मेला भरा।
अजीतगढ़(कपिल मीणा):- कस्बे सहित आस पास के क्षेत्रो मे सोमवार को शीतालाष्टमी का पर्व मनाया गया। शीतला माता के ठण्ड़े पकवानो का भोग लगाया गया। दिवराला के कांकरियां प्याऊ पर शीतला माता के मन्दिर मे मेला भरा। मेले मे आस पास के लोगो ने भाग लेकर शीतला माता के ठ़ण्डे पकवानो का भोग लगाया। इससे पूर्व रविवार को मन्दिर मे भजन संध्या का आयोजन हुआ।

----------------------


Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.