KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

सार्वजनिक स्थानों पर अवैध पोस्टर, हाॅर्डिंग्स आदि लगाने, गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई

सार्वजनिक स्थानों पर अवैध पोस्टर, हाॅर्डिंग्स आदि लगाने, गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई 
बीकानेर, 3 मार्च। सार्वजनिक स्थानों पर अवैध पोस्टर, हाॅर्डिंग्स आदि लगाने, सड़कों को बिना अनुमति तोड़फोड़ करने और नुकसान पहुंचाने तथा सड़कों पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ सार्वज्निक सम्पति विरूपण अधिनियम के तहत कार्रवाई में और अधिक गति लाई जाए।
    जिला कलक्टर आरती डोगरा ने सोमवार को कलक्टर कक्ष में आयोजित बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब तक नगर निगम द्वारा सार्वजनिक सम्पति विरूपण के लगभग 40 मामलों में कार्रवाई करते हुए विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। नगर निगम द्वारा इस कार्रवाई में और अधिक गति लाई जाए। उन्हांेने कहा कि निगम, सफाई निरीक्षकों को विभिन्न क्षेत्रा आवंटित करे तथा इन क्षेत्रों में सफाई निरीक्षक प्रतिदिन ऐसे मामले चिन्ह्ति करें जो सार्वजनिक सम्पति विरूपण के दायरे में आते हों। उन्होंने शहर के विभिन्न प्रवेश मार्गो, पब्लिक पार्क परिसर, रानी बाजार और रानी बाजार पुलिया के आस-पास सहित अन्य स्थानों पर बिना अनुमति लगे पोस्टर, बैनर और हाॅर्डिंग्स को हटवाने की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। उन्होंने रानी बाजार पुलिया के आस-पास वैद्य हाॅर्डिंग्स की सूची उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए तथा कहा कि जो हाॅर्डिंग्स अवैध रूप से लगाए गए हैं अथवा जिनकी अनुमति का समय खत्म हो चुका है, ऐसे हाॅर्डिंग्स लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
    डोगरा ने कहा कि गजनेर रोड ओवर ब्रिज, जयपुर रोड तथा अन्य स्थानों पर निजी कोचिंग संस्थान ‘भादू सर’ द्वारा अपने संस्थान के विज्ञापनों द्वारा सार्वजनिक सम्पति की सुंदरता को नुकसान पहुंचाया गया है। उन्होंने मामले को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए संस्थान को तीन दिन में सभी विज्ञापनों को हटवाने तथा आवश्यकता के अनुसार रंग-रोगन करवाने के लिए निर्देशित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोचिंग संस्थान इस पर अमल न करे तो संस्थान के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाई जाए। उन्होंने शहर में चल रहे सौंदर्यकरण तथा भित्ति चित्रा कार्यों की प्रगति के अलावा सघन सफाई अभियान के तहत हो रहे कार्यों की प्रगति का जायजा लिया।
    इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) दुर्गेश कुमार बिस्सा, नगर निगम आयुक्त फतेहराय सोनी सहित न्यास और नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।
--------------
 डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन
बीकानेर, 3 मार्च। शार्दूल काॅलोनी में नवनिर्मित सरीन डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन सोमवार को सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के सहायक निदेशक विकास हर्ष तथा मनोचिकित्सक डाॅ सिद्वार्थ असवाल ने किया। इस अवसर पर हर्ष ने कहा कि लैब की अत्याधुनिक तकनीकी मशीनों से रोग का सही-सही डायग्नोस संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा कि संस्थान सामाजिक सरोकारों का निर्वहन करते हुए गरीब और असहाय लोगों को जांच में रियायत बरतें। प्रबंधक देवेन्द्र तंवर ने बताया कि नवनिर्मित डायग्नोस्टिक सेंटर में टीएमटी, ईईजी तथा पीएफटी की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इस अवसर पर कैलाश चंद्र तंवर, एम डी हर्ष तथा डाॅ पी के सरीन सहित अन्य लोग मौजूद थे।
-----
 वरदान अस्पताल का उद्घाटन मंगलवार सायं 4 बजे
बीकानेर, 3 मार्च। जयनारायण व्यास काॅलोनी में नवनिर्मित वरदान अस्पताल का उद्घाटन मंगलवार सायं 4 बजे संवित् सोमगिरि महाराज के सान्निध्य में होगा।
    अस्पताल प्रबंधक डाॅ सिद्धार्थ असवाल ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद अर्जुन राम मेघवाल होंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) दुर्गेश कुमार बिस्सा, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) विकास हर्ष तथा वरिष्ठ अधिवक्ता आर के दास गुप्ता मौजूद रहेंगे।
-----
आमजन को मिले  लाभ
बीकानेर,03 मार्च। महापौर भवानी शंकर शर्मा ने कहा है कि नगर निगम द्वारा कराये जा रहे विविध विकास कार्य समयबद्ध रूप से पूर्ण किए जाएं जिससे आमजन को लाभ मिल सके।
    महापौर शर्मा सोमवार को वार्ड नम्बर 33 के अन्तर्गत,गंगाशहर रोड स्थित शान्ति निवास होटल के दोनों ओर नव निर्मित सी.सी.रोड का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने बताया कि लगभग 300 मीटर लम्बी इस सी.सी.रोड पर करीब 11 लाख रूपये व्यय किए गए हंै। इस  अवसर पर पूर्व न्यासी हीरा लाल हर्ष,पार्षद मनीष पुरोहित,निगम अभियन्ता उमंग राजवंशी व उस्मान गनी भी उपस्थित थे।

Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.