KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

सावधान! आपके कम्प्यूटर में "विण्डोज XP" है तो संभल जाएं

अगर आपके कम्प्यूटर में विण्डोज एक्सपी ऑपरेटिंग सिस्टम है तो इसें जल्द से जल्द हटाकर दूसरा ओएस डालने में ही फायदा है। क्योंकि इसमें किसी भी तरह के वायरस और बग आने के साथ-साथ इसका अपडेट भी नहीं मिलेगा। इसके लिए सपोर्ट और सिक्योरिटी खत्म होने पर सिस्टम पर हमला आसानी से किया जा सकता है। विण्डोज एक्सपी ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने वाली कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने ऎलान किया है कि 8 अप्रैल 2014 से वह इस ऑपरेटिंग सिस्टम को कोई मदद नहीं देगी। कंपनी ने 8 मार्च को यह ओएस यूज करने वाले लोगों की कम्प्यूटर स्क्रीन पर यह चेतावनी जारी की है। माइक्रोसॉफ्ट का अपने इस बेहद लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट बंद करने के फैसले के पीछे उसके नए ओएस के लिए यूजर्स को ले जाने का है। जिसमें विण्डोज 7, विण्डोज 8 तथा उसके उन्नत संस्करण शामिल है।
-----------------------------------
विण्डोज एक्सपी अक्टूबर 2001 में हुआ था लॉन्च
अमरीकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विण्डोज एक्सपी को अक्टूबर 2001 में बिक्री के लिए जारी किया था। यह ओएस इतना लोक प्रिय हुआ कि बाजार शोध फर्म नेट एप्लीकेशंस के आंकड़ों के मुताबिक 2012 तक इस कंपनी का यह सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ओएस रहा।
------------------------------
विण्डोज 7 और विण्डोज 8 की ओर ले जाने का है लक्ष्य
माइक्रोसॉफ्ट का लक्ष्य यूजर्स को अपने नए ओएस की ओर ले जाने का है। क्योंकि विण्डोज 7 तथा 8 में ऎसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है कि हमलावरों द्वारा घुसपेठ करने पर भी ओएस की आंतरिक कार्यप्रणाली छिपी रहती है।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.