KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

कार्यस्थल की दुरी को लेकर नरेगा श्रमिको ने किया प्रदर्शन

छीपाबड़ौद (प्रदीप गौतम ) ।   तहसील क्षेत्र के खजुरिया गांव के नरेगा श्रमिको को पंचायत मुख्यालय से 5 किमी. के दायरे के अन्दर अधिकारीयों द्वारा रोजगार तो दिया लेकिन कार्य का समय सुबह 6 बजे होने और ग्राम खजुरीया में आखाखेडी़ जो की लगभग 7 किमी दुरी पर होने के कारण श्रमिकों का सुबह 6 बजे पहुचना सभ्ंाव नहीं हो पाता इसी मांग को लेकर खजुरिया के नरेगा श्रमिकों ने पंचायत समिति कार्यालय पर प्रदर्शन किया गांव के प्रेमचन्द पुत्र लालजी राम रामकरण पुत्र माधोलाल ईन्दर श्याम बद्रीलाल प्रेमचन्द नरेश दोपद्री बाई सुरजा बाई रूकमणी बाई मूर्ति बाई ने बताया की हम राजीव गांधी सेवा केन्द्र छीपाबड़ौद गये थे जहां पर हमे सहायक कार्यक्रम अधिकारी महिपाल मीणा मिले उन्होंने बताया की एक कार्य पर 120 लेबर से ज्यादा नहीं लगाई जा सकती हैं तो श्रमिको द्वारा कहा गया की वर्तमान में चल रहे कार्य में 78 लेबर हैं और हम बाकी की 40 लेबर को भी वहीं लगाया जाये इस पर महीपाल मीणा द्वारा किसी प्रकार का काई सन्तोष जनक जवाब नहीं दिया ओर कहा की अगर कार्य करना है तो जंहा हम लगायेगे वही कार्य करना पड़ेगा।
श्रमिको को पंचायत मुख्यालय से 5 किमी के दायरे में रोजगार उपलब्ध करा दिया है।अगले पखवाड़े में इनको नजदीक लगाने की कोशिश की जायेगी  राजेन्द्र कुमार कार्यक्रम अधिकारी नरेगा पंचायत समिति छीपाबड़ौद।
--------------

प्रशासन ने रुकवाया बाल विवाह
छीपाबड़ौद (प्रदीप गौतम )। तहसील क्षेत्र के रामनगर गांव की नाबालिग लडकी कविता उम्र 12 वर्ष  के 27 मई को होने जा रहे विवाह को रोकने की कार्यवाही मंगलवार को प्रशासन द्वारा की गई छीपाबडौद तहसीलदार जगमोहन शर्मा ने बताया की हमे 27 मई को हो रहे बाल विवाह होने की सूचना प्राप्त होने पर बाल विवाह रोकने के लिये  कार्यवाही करते हुये सर्किल कानुनगो झनझनी हल्का पटवारी सहजनपुर को तत्काल मोके पर भेजकर जांच करवाई गई जिसमें दीगोद खालसा का लड़का मुकेश पुत्र छीतरलाल बैरवा आयु 23 वर्ष की शादी नाबालिग लडकी कविता उम्र 12 वर्ष  रामनगर के साथ होनी थी प्रशासन ने लडके के पिता को नाबालिक कविता से विवाह न करने हेतु पांबन्द किया उधर रामनगर में लड़की के पिता बाबुलाल बैरवा को भी कविता का विवाह नहीं करने हेतु पांबन्द किया व महिला पर्यवेक्षक को रामनगर भिजवाया जिसके द्वारा परिवार वालो को एकत्रित करके बाल विवाह से होने वाले खतरो की जानकारी दी और बालिका शिक्षा पर जोर दिया सामाजिक अन्धविश्वासो को समझाया बाल विवाह नही करने की शपथ दिलाई व लड़की के परिवार को समझाकर बाल विवाह न करने के लिये पाबन्द किया इसके बावजुद भी बाबुलाल बैरवा उसकी नाबालिक पूत्री का विवाह करने पर आमदा होने का पूर्ण अंदेशा होने पर मंगलवार को न्यायालय एमजेएम छीपाबड़ौद के यंहा बालविवाह अधिनियम की धारा 13 के अर्न्तगत वाद निषेधाज्ञा पेश किया गया न्यायालय द्वारा सभी तथ्यों का अवलोकन कर तत्काल बाल विवाह रोकने हेतु स्थगन आदेश जारी किया गया स्थगन आदेश की पालना करने हेतु तहसीलदार जगमोहन शर्मा व थानाधिकारी उमेश मेनारिया ने रामनगर पंहुच कर स्थगन आदेश सम्बन्धित पक्षकारान को देकर बाल विवाह नहीं करने हेतु पांबन्द किया
------------------

सफाई कर्मचारियो ने कार्य का बहिष्कार किया
छीपाबड़ौद (प्रदीप गौतम )। कस्बे मे सफाई व्यवस्था पहले ही चौपट है और इधर ग्राम पंचायत के सफाई कर्मचारियो ने कार्य का बहिष्कार कर दिया । पंचायत में कार्यरत सफाई कर्मचारियो ने सोमवार से सफाई कार्य बंद कर रखा जानकारी पर सरपंच मेहफुजअली सैययद ने बताया की। इसका कारण एक सफाई कर्मचारी से कस्बे के एक व्यक्ति द्वारा से अभद्र व्यवहार करना बताया । जबकि आरोपित व्यक्ति का कहना है कि उसके द्वारा जमादार को क्षेत्र की साफ-सफाई सही ढंग से किये जाने की बात कही थी । इस बात को अलग ढंग से एक मुद्दा बनाकर पंचायत के सफाई कर्मचारियो ने यह कदम उठाया है । जो सरासर गलत है । सरपंच मेहफुज अली सैययद ने बताया कि उनके द्वारा इस मामले का राजीनामा करने के लिये दोनो पक्षो को पंचायत मेे बुलवाया भी गया था लेकिन सफाई कर्मचारियो के मोके पर नही आने के कारण यह मामला सुलझ सका । ओर सफाई कर्मचारियो की लिखित  शिकायत पर मामला थाने में भिजवा दिया गया है ।


Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.