KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

प्रथम सामुहिक विवाह सम्मेल पांच जोड़ों का हुआ निकाह


चोबदार समाज प्रथम सामुहिक विवाह सम्मेल पांच जोड़ों का हुआ निकाहचोबदार समाज के भवन की रखी गई संगे बुनियाद 

सीेकर । चोबदार समाज संस्था सीकर की ओर से रविवार को प्रथम सामुहिक विवाह सम्मेल का आयोजन किया गया। संस्था कि ओर से आयोजित सामुहिक विवाह में समाज के पांच जोड़ों का निकाह हुआ। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद अश्क अली टाक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि चोबदार समाज की ओर से समाज के बंदुओ को एक प्लेटफार्म पर लाने का प्रयास किया गया है। यह एक सराहनीय कदम है। सांसद ने कहा कि समाज की यह पहल एक अच्छी पहल है जिससे आगे आने वाली पीढिय़ा एक सबक हासिल करेगी। अश्क अली ने कहा कि समाज ने व्याप्त बुराईयों व कुरीतियों को छोड़ कर समाज वर्तमान समय में वक्त के हालात को देख्रते हुए अपने आप को अन्य समाजों कि तुलना में आगे बढ़ाने का प्रयास करे। 
     सांसद ने कहा कि फिजुलखर्ची से अगर राकेगे तो यही पैसा समाज हित में लगाने का प्रयास करे। जिससे समाज में आगे आने वाली पीढिय़ों में आर्थिक मजबूती होगी। साथ ही समाज सामाजिक और अन्य क्षेत्रों में भी आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर चोबदार समाज के भवन की संगे बुनियाद भी रखी गई। यह भवन न्यू शेखपुरा कॉलोनी पावर हाउस के सामने फतेहपुर रोड सीकर में बनेगा। जिसमें समाज के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास व सभा भवन व अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जायेगी। इसअवसर पर महरूना टांक, पूर्व चेयरमैन नोहर, सभापति जीवण खां, पूर्व सभापति मो. हनीफ खत्री, एडवोकेट इस्लामुद्दीन गौरी, सबज अली खण्डेला, उस्मान खां, मोहन खां पंवार, भंवरू खां पंवार, एमडी चोबदार, आजम अली, फिरोज नवलगढ़, अयुब खां नागरा, सहित बड़ी संख्या में चोबदार समाज के प्रबुद्धजनों ने दुल्हा-दुल्हन को नेक दुआओं से नवाजा। इस अवसर पर आए हुए अतिथियों का लियाकत अली भाटी, अध्यक्ष चोबदार समजा संस्था सीकर, अयुब अली मुन्दोरी सचिव, इस्लामुद्दीन मालावत कोषाध्यक्ष, इकबाल मालावत, मुंशी खां, मुनीर खां रानोली ने स्वागत किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में चोबदार समाज के लोग मौजूद थे। मंच का संचालन किया एस डी जोइया ने।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.