KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

90 हजार विद्यार्थियों को मिलेंगे कॉलेज

PTET COUNSELLING -2015
 90 हजार विद्यार्थियों को मिलेंगे कॉलेज, 9 सितम्बर को निकलेगी लिस्ट
अजमेर । बी.एड. पाठ्यक्रम में सत्र 2015-16 में प्रवेश के लिए पीटीईटी काउंसलिंग के पंजीयन 18 अगस्त से शुरु होंगे।
पीटीईटी के समन्यवक प्रो. बी. पी. सारस्वत ने बताया कि करीब 90 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए 18 अगस्त से पंजीयन शुरु होंगे। इस वर्ष पी.टी.ई.टी. परीक्षा में लगभग 2.83 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिनमें से 2.71 लाख अभ्यर्थी पी.टी.ई.टी. परीक्षा में प्रविष्ठ हुए थे।
..........

एनसीटीई मान्यता आवश्यक

प्रो. सारस्वत ने बताया कि महाविद्यालयों को राज्य सरकार से अनापत्ति प्रमाण पत्र व एनसीटीई द्वारा मान्यता और संबंधित विश्वविद्यालय से सम्बद्धता व अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी हो गए हैं। ऐसे महाविद्यालयों को प्रथम चरण में की जाने वाली काउंसलिंग में सम्मिलित किया जाएगा। इसके तहत अभ्यर्थी 18 से 25 अगस्त के बीच पी.टी.ई.टी. की वेबसाईट www.ptet2015.org,  पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

ऑनलाईन काउंसलिंग के माध्यम से महाविद्यालय के लिए विकल्पों का चयन 18 से 27 अगस्त के बीच किया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन शुल्क 3  हजार रुपए आईसीआईसीआई बैंक की शाखा में चालान के माध्यम से जमा करवाना होगा। अभ्यर्थी शुल्क जमा करवाने के बाद काउंसलिंग के लिए अपने विकल्प दे सकेंगे। पहली काउंसलिंग के बाद आवंटित महाविद्यालयों की सूचना अभ्यर्थियों को ऑनलाईन 10 सितम्बर को उपलब्ध कराई जाएगी।
.........

विकल्पों के लिए सीमा नहीं

अभ्यर्थियों के लिए विकल्प देने की कोई सीमा नहीं है। अभ्यर्थी वेबसाईट पर ऑनलाईन उपलब्ध महाविद्यालयों की सूची में से जितने चाहे विकल्प भर सकता है। इसके लिए वह अपनी पसंद के 5 जिलों के चयन के साथ ही राजस्थान के किसी भी महाविद्यालय में प्रवेश के ��
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.