KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

शांतिपूर्ण चल रहा है मतदान

 सीकर ।

शेखावाटी में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर निकाय चुनाव में मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। मतदान का प्रतिशत तीस फीसदी को पार कर गया है। सुबह मतदात केन्द्रों पर लम्बी कतारे लगी हुई थी, मगर दोपहर को धूप के तेवर तीखे होने के साथ ही मतदान की गति भी धीमी हो गई।

हालांकि कई जगहों पर मौसम साफ होने के कारण मतदान ने गति भी पकड़ी। उधर, झुंझुनूं जिले की उदयपुरवाटी नगर पालिका में पक्षपात के आरोप में एक पीठासीन अधिकारी को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।


फतेहपुर में पत्थरबाजी, ईवीएम तोड़ी

मामले के अनुसार उदयपुरवाटी नगर पालिका के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय न्यू उदयपुरवाटी के मतदान केन्द्र में दोहपर को मतदान हो रहा था। एक प्रत्याशी के समर्थक ने गुढ़ागौडज़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के व्याख्याता व पीठासीन अधिकारी (पीओ) राकेश वर्मा पर मतदान में पक्षपात का आरोप लगाते हुए विरोध जताना शुरू कर दिया।

इस पर कुछ देर के लिए मतदान प्रक्रिया बाधित हुई। सूचना पाकर रिटर्निंग अधिकारी मुनीराम बगडिय़ा मतदान केन्द्र पहुंचे और पीओ को प्रारम्भिक जांच के आधार पर दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया।


फतेहपुर में फिर मतदान शुरू

फतेहपुर के वार्ड 29 में दो पक्षों के बीच हुए झगड़ के चलते मतदान प्रक्रिया रोक दी गई थी। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से समझाइश करीब साढ़े 12 बजे मतदान पुन: शुरू करवा दिया। यहां पर मतदान करीब 45 मिनट से बंद था।

फर्जी मतदान की शिकायत

चिड़ावा के मतदान केन्द्र 14 पर फर्जी मतदान को लेकर माहौल गर्मा गया। हुआ यूं कि नेहरू बाल मंदिर मतदान केन्द्र पर एक महिला वोट देने आई तो किसी एक प्रत्याशी के एजेंट ने फर्जी मतदान की आशंका जताई। महिला वोट देने पर अड़ी रही।

हालांकि बाद में मतदान दलों की समझाइश से मामला शांत हो गया। इसी तरह चिड़ावा के वार्ड दो के मतदान केन्द्र पर भी फर्जी मतदान को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में झड़प हुई। ऐसी ही स्थिति लोसल के मतदान केन्द्र चार पर भी रही।

आधा घंटे रुका मतदान

लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका के वार्ड 22 में ईवीएम खराब होने से करीब आधा घंटे तक मतदान रोकना पड़ा। ऐसी समस्या सुबह श्रीमाधोपुर नगर पालिका के एक वार्ड में भी आई थी। श्रीमाधोपुर में सुबह दस बजे तक 30.42 वोट डाले गए थे। सबसे अधिक 43 वोट वार्ड 20 व सबसे कम वोट वार्ड 14 में पड़े।

चूरू में मतदान शांतिपूर्ण

चूरू जिले की आठों नगर पालिकाओं में मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। कहीं से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। दोपहर तक यहां पर 32 फीसदी वोट डाले गए।

59.16 प्रतिशत हुआ मतदान

श्रीमाधोपुर में दोपहर एक बजे तक 59.16 प्रतिशत मतदान हुआ है। सबसे अधिक वार्ड बीस में 75.50 प्रतिशत व सबसे कम वार्ड 17 में 49.46 प्रतिशत वोट पड़े हैं।

बढ़ता गया मतदान का प्रतिशत

झुंझुनूं जिले की आठ नगर पालिकाओं के चुनावों में सुबह 11 बजे के बाद मतदान प्रक्रिया ने गति पकड़ी। दोपहर एक बजे तक सभी नगर पालिका क्षेत्रों के चुनावों में मतदान के लिए मतदाताओं की कतार लगी रही।

नगर पालिका   मतदान प्रतिशत
नवलगढ़-       50.38  प्रतिशत
खेतड़ी-         6 0.36  प्रतिशत
सूरजगढ़-       55.77 प्रतिशत
चिड़ावा-        51 प्रतिशत
उदयपुरवाटी-    59.78  प्रतिशत
मुकुंदगढ़-       58  प्रतिशत
मंडावा-         6 0.57 प्रतिशत
बगड़-          55 प्रतिशत

80 फीसदी ने डाले वोट
खेतड़ी के बीस वार्ड में दोपहर एक बजे तक 80 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुकुंदगढ़ के वार्ड 01 और 18 में भी मतदान की गति तेज रही और 80 प्रतिशत मतदान पूर्ण हुआ।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.