KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

विशाल जलाभिशेक यात्रा निकली


डग :- कस्बे में हरियाली अमावस्या व सावन के उपलक्ष्य में विष्व हिन्दु परिशद, बजरंग दल, दुर्गावाहिनी द्वारा हर वर्श की भांति गायत्री षक्ति पीठ से क्यासरा कायावर्णेष्वर महादेव मंदिर तक निकलने वाली जलाभिशेक कलष पद यात्रा निकली । पद यात्रा डीजे व बैण्ड के साथ कस्बे के गंगधार दरवाजा, नीम चैक, कछहरी, गणेष चैक, बुधवारिया दरवाजा, बस स्टैण्ड होती हुई कायावर्णेष्वर महादेव मंदिर क्यासरा के लिए रवाना हुई । यात्रा में कस्बे व आस पास के ग्रामीणा क्षैत्रों से हजारो की संख्या में महिलाओं, बालिकाओं, ने अपने सर पर विषेश साज सज्जा कर कलष लेकर महोदव का जलाभिशेक करने के लिए रवाना हुए ।

यात्रा में बम बोले षंभू भोलेनाथ, जय जय षिवषंकर, के नारे से कस्बा गुंजायमान हो गया, यात्रा का जगह जगह फूलो की वर्शा कर स्वागत किया गया, जगह जगह यात्रा में पद यात्रीयों के लिए अल्पाहार कराया गया, पदयात्रा दोपहर में कायावर्णेष्वर महादेव मंदिर क्यासरा पहुंची जहां पदयात्रियों ने भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर जलाभिशेक किया, और देष में भाईचारा बने रहने की कामना की ।
दूर दूर से पहुंचे श्रद्धालु: डग झालावाड मार्ग पर स्थित कार्यावर्णेष्वर महादेव अपनी प्राकृतिक सौन्दर्यता को लेते हुए श्रद्धालुओं का अटूट श्रद्धा का केन्द्र बना , कार्यावर्णेष्वर महादेव मंदिर क्यासरा में सुबह से हरियाली अमावस्या पर के अदभूत दिन पर भोलेनाथ के जलाभिशेक के लिए कतारे लगी नजर आई, वही राजस्थान मध्यप्रदेष के कई जगहो से कावडियों का जत्था जलाभिशेक करने के लिए पहुंचा, तो महिलाऐं व छोटी छोटी बालिकाऐं सैकडो किमी से पैदल चलकर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंची इस मौके पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए वही महिलाओं के लिए महिला कांन्स्टेबल की व्यवस्था की गई । तो स्काउट गाईड के मोतीराम के नेतृत्व स्काउट के छात्रो ने सुबह से ही जीतोड मेहनत कर व्यवस्था में अपना पूरा सहयोग दिया ।

के. सी. राजा रींगस

के. सी. राजा रींगस

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.