KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

विभागीय लापरवाही से लग रहा सरकार को चूना

 आये दिन जलती है बोरिंगो की मोटर, बोरिंगो पर नहीं सुरक्षा उपकरण  कस्बे में आधा दर्जन से अधिक बोरिंग की जली मोटर 
रींगस। सर्दी के मौसम में भी कस्बे की जल सप्लाई पूरी तरह से चर्मरायी हुई है। विधुत विभाग व जलादाय विभाग की लापरवाही का खामीयाजा जनता को परेशानी से चुकाना पड़ रहा है। लापरवाही का आलम ये है जलदाय विभाग की आधा दर्जन से ज्यादा बौरिंग की मोटर  खराब पडी है लेकिन विभाग सही करवाने का नाम नहीं ले रहा है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली कटोती के चलते नलों में पानी नहीं आने के कारण लोगों को  सर्दी मे भी पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। कस्बे के बालेश्वर मौहल्ला शिव मंदिर बोरिंग, वार्ड न 3 बोरिंग, कोस्या बोझा बोरिंग व भैरूजी नदी में पांच बोरिंग की मोर्टर खराब पड़ी। विभाग द्वारा मोटर  ठीक नहीं करवाने के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
अधिकारी झाडते है पल्ला
बोरिंगो की मोटर  जलने को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों से बात की गई अधिकारियों ने बिजली बोर्ड की लाईन में वोल्टेज कम आने की बात कहकर समस्या से पल्ला झाड लिया। सहायक अभियंता सोहनलाल जाटव ने बताया कि बिजली विभाग की लाईन में फाल्ट आने व चलती लाईन में दो फेस आ जाते है जिसके कारण हमारे बोरिंगो की मोटर  जल जाती है। लेकिन विधुत विभाग के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि हमारी लाईनों में फाल्ट जैसी कोई समस्या नहीं है, दिपावली के बाद से सभी लाईन ठीक चल रही है।

हकीकत कुछ दूसरा बयां कर रही
जब जलदाय विभाग के बोरिंगो का मुआयाना किया तो पता चला की स्टार्टर में आवश्यक उपरण ही नहीं लगे हुए है। कई बोरिंगो में तो सीधे स्टार्टर में तार लगे है। जिसके कारण वोल्टेज में उतार चढाव आने पर बोरिंग की मोटर  जल जाती है। जलदाय विभाग के अधिकारी खुद की गलती मानने के बजाय दूसरे विभाग पर अपनी गलती थोपते नजर आये।
विभाग को लग रहा है चूना
जलदाय विभाग के सरकारी बोरिगों का आलम ये है की हर महिने पांच से दस मोटर  जलती है। मोटर बार बार जलने से जहां पानी की सप्लाई बाधित हो रही है वहीं मोटर  को ठीक करवाने में जलदाय विभाग को लाखों रूपये का प्रतिमाह चूना लग रहा है।
इनका कहना
खराब वोल्टेज के कारण विभाग के तीन बोरिंगों की मोटर  जल गई है, जिन्हे जल्दी ठीक करवा दिया जायेगा। बोरिंगो पर सभी आवश्यक अपकरण लगे हुऐ है। सोहनलाल जाटव, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग, रींगस

www.s4unews.com

www.s4unews.com

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.