KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

विद्यार्थी खेल के साथ-साथ पढ़ाई पर ध्यान दें - ठकराल

केन्द्रीय विद्यालय में मनाया गया वार्षिक उत्सव

सीकर, 9 मई। केन्द्रीय विद्यालय सीकर का र्वाषिक उत्सव सोमवार को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीकर जिला कलेकटर नरेश कुमार ठकराल थे। विशिष्ठ अतिथि श्रीमती अनुपम कायल उपखण्ड मजिस्ट्रेट सीकर, कुमारी योगबाला सुंडा डिप्टी डायरेक्टर जीपीएफ कार्यालय व सुमेर सिंह प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय झुन्झुनू थे। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

विद्यालय के बालक-बालिकाओं ने स्वागत गीत की प्रस्तुती दी तथा प्राचार्य ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया तथा वर्ष भर की गतिविधियों की जानकारी दी। सत्र 2016-17 के दौरान उत्कृष्ट कार्य व परिणाम देने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार मुख्य अतिथि द्वारा वितरित किये गए। प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहने वाले सदनों को ट्राफी प्रदान की गयी। विद्र्याथियों द्वारा  राजस्थानी, पंजाबी, असमी व अन्य भाषाओं के नृत्यों व गानों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। कव्वाली ने अभिभावकों की खूब तालियाँ बटोरी तथा संगीत व नृत्य के माध्यम से कक्षा प्रथम व द्वितीय के बच्चों ने बड़ों को भी बचपन की याद दिला दी। 

जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने विद्यालय की गतिविधियों व परीक्षा परिणाम की खूब प्रशंसा की तथा विद्र्याथियों को खेल के समय खेल व पढ़ाई के समय पढ़ाई पर जोर देने की बात कहीं तथा अभिभावकों को भी सम्बोधित करते हुए कहा की अपने बच्चों की आवश्यक गतिविधियों को टोके नहीं बल्कि उन्हें प्रेरित करें ताकि कक्षा 12 तक विद्यार्थी एक पूर्ण नागरिक के रूप में विकसित हो सके। केन्द्रीय विद्यालय सीकर से अपेक्षा की गई की देश में जो स्थान केन्द्रीय विद्यालयों का है, केन्द्रीय विद्यालय सीकर उनमें उत्कृष्ठता हासील करें।
   
कार्यक्रम के अंत में हिन्दी नाटक के द्वारा समाज में बढ़ते हुए वृद्ध आश्रमों पर चिंता जताई तथा बुर्जुगों के प्रति विशेष प्रेम व सेवा की भावना को बढ़ाने पर जोर देते हुए उनको संस्कारों का झरना बताया। पंजाबी नृत्य की मन मोहक प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। अंत में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक सुगनचंद जाट ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।
S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.