KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

आवश्यक सेवाओं वाले विभागों के अधिकारियों को ही बैठक में बुलाया जायें - ठकराल


सीकर, 8 मई। जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने कहा कि साप्ताहिक बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों के आने से समय की बर्बादी होती है जिससे क्षेत्र का विकास प्रभावित होता है उन्होंने कहा कि बैठक में आवश्यक सेवाओं वाले विभागों के अधिकारियों को बैठक में आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने बैठक में उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया।
    जिला कलेक्टर सोमवार को अपना पदभार संभालने के बाद साप्ताहिक बैठक में विभागों के अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक बैठक में उन्हीं विभागों को बुलाया जाएगा जिनका वर्तमान में कार्यों के प्रति जवाबदेही है। उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता से पूरे जिले की पेयजल वितरण व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारी से कहा कि गांव व ढ़ाणियों में पानी के टैंकर की व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि कोई भी व्यक्ति पानी से वंचित नहीं रहें। उन्होंने जिले की पूरी व्यवस्था की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये। जिला कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए प्रतिदिन के आईपीडी में आने वाले मरीजों की समय पर देखभाल व ईलाज करना सुनिश्चित करें। साथ ही भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में कोई भी लाभार्थी वंचित नहीं रहे, इसकी पुख्ता व्यवस्था करें। उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना की विस्तृत चर्चा की।
    जिला कलेक्टर ने बिजली विभाग द्वारा जिले में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण व्यवस्था में कोई परेशानी नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने अधीक्षण अभियन्ता से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में समस्याओं के निस्तारण के संंबंध में चौपाल का आयोजन करें। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को निर्देश दिये कि विद्यालयों में नये बालकों के प्रवेशोत्सव का आयोजन कर अधिक से अधिक बालकों का नामांकन बढ़ायें। नगर परिषद के अधिकारी को कहा कि जनकल्याणकारी राजस्व शिविरों एवं पट्टा वितरण व्यवस्था की अभी से पूरी तैयारी करें। उन्होंने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज 6 माह से ज्यादा बकाया प्रकरणों को निस्तारण करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये साथ ही एक वर्ष से ज्यादा बकाया प्रकरणों का निस्तारण अपने-अपने निदेशालय में विचार विमर्श कर निस्तारण की कार्यवाही करावें।
    श्री ठकराल ने सभी अधिकारियों से कहा कि जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों की संभावित कॉन्फ्रेंस के लिए मांगी गई जानकारियों तत्काल उपलब्ध करावें

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विनित कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपाल सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी के.एल. बाडेतिया, यूआईटी के सचिव रामनिवास जाट, आयोजना अधिकारी इन्दिरा शर्मा, एसीईओ अनुपम कायल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। 
S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.