KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent
एलन सीकर में जश्न, शेखावटी में नलिन का जोरदार स्वागत, उमड़ा प्यार 
एलन के नीट टॉप-10 में 8, टॉप-100 में 59 स्टूडेंट्स
नीट में एलन स्टूडेंट सीकर के नलिन ने किया आल इंडिया टॉप
नीट 2019 : एलन के 95100 स्टूडेंट्स क्वालीफाई


कोटा. देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नेशनल इलेजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) -2019 के परिणामों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने दम दिखाया है। एलन स्टूडेंट सीकर निवासी नलिन ने आल इंडिया टॉप किया है। इसके साथ ही टॉप 10 में 8 स्टूडेंट्स ने जगह बनाई।  रिजल्ट के बाद सीकर पहुंचने पर नीट टॉपर नलिन का जोरदार स्वागत किया गया। यहां एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के पीपराली रोड स्थित कैम्पस में पहुंचने पर फेकल्टीज के साथ मिलकर केक काटा गया। इस दौरान नलिन के साथ स्टूडेंट्स व टीचर्स खुशियों में जमकर झूमे। यहीं प्रेसवार्ता में नलिन ने एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में पढ़ाई के अपने अनुभव साझा किए। इसके बाद पीपराली रोड पर जुलूस निकाला गया, जिसमें एलन स्टूडेंट्स के साथ नलिन शामिल हुआ। रास्तेभर में नलिन पर सीकरवासियों ने फूल बरसाए, नलिन के स्वागत में तालियां बजाई और बधाइयां दी। इस दौरान नलिन के परिजन डॉ.राकेश खंडेलवाल व डॉ.वनिता खंडेलवाल भी साथ रहे। इस दौरान एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट सीकर के वी.के.शर्मा सर, सुरेन्द्र सारण सर, सतपाल सर, अनिल बरेड सर और विनोद शर्मा सर, मनीष गुप्ता सर, लोकेश मेहरा सर, संजय गौड सर व संतोष शर्मा सर भी मौजूद रहे। 



           संस्था के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि क्लासरूम कोचिंग स्टूडेंटस सीकर निवासी नलिन खंडेलवाल ने ऑल इंडिया टॉप किया है। नलिन ने 701 अंक प्राप्त करके यह कीर्तिमान हासिल किया है। नलिन ने नीट में ऑल इंडिया रैंक 1 के साथ 10वीं में 92 प्रतिशत तथा 12वीं में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विशेष उपलब्धि हासिल की। इसके साथ ही अब तक देखे गए परिणामों टॉप 50 में 28 तथा टॉप 100 में 59 स्टूडेंट्स शामिल हुए। संस्था से अभी तक 95100 स्टूडेंट्स काउंसलिंग के लिए क्वालीफाई घोषित किए गए। इन्होंने कटऑफ से अधिक अंक प्राप्त किए। इसमें से 63414 स्टूडेंट्स क्लासरूम कोचिंग से तथा 31686 स्टूडेंट्स डिस्टेंस लर्निंग से रहे।  माहेश्वरी ने बताया कि रैंक 2 पर दिल्ली के भाविक बंसल, रैंक 4 पर फरीदाबाद के स्वास्तिक भाटिया, रैंक 5 पर मेरठ के अनन्त जैन, रैंक 6 पर नासिक के सार्थक राघवेन्द्र भाट, रैंक 8 पर लखनऊ के धु्रव कुशवाह, रैंक 9 पर देहरादून के मिहिर राय तथा रैंक 10 पर होशंगाबाद के राघव दुबे रहे हैं। 
----

नलिन खंडेलवाल ने बढ़ाया सीकर का मान

        नलिन ने प्रेसवार्ता में बताया कि एनसीइआरटी बुक्स और एलन टीचर्स के गाइडेंस से ही मैंने सफलता पाई है। हर टॉपिक को बार-बार पढऩा मल्टीपल रीडिंग करना ही सफलता का मुख्य कारण रहा है, 12वीं कक्षा की पढ़ाई के साथ 11वीं का कोर्स याद रखना मुश्किल होता है। इसलिए रोजाना 11वीं और 12वीं का सिलेबस पढ़ा करता था। नलिन ने बताया कि पढ़ाई को हमेशा एंजॉय किया है। ऐसा नहीं कि दिमाग थक जाए फिर भी पढ़ाई करता रहे। रात में कितनी भी बजे तक पढ़ता था। नलिन के पिता डॉ.राकेश खंडेलवाल व मां डॉ.वनिता खंडेलवाल सीकर में निहित अस्पताल संचालित करते हैं। नलिन के अनुसार स्मार्टफोन और सोशल मीडिया को दूर रख कर लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।  नलिन ने स्मार्टफोन न रखकर कीपैड वाला फोन ही काम में लिया। 
नलिन ने बताया कि पेपर देने से पहले उसे सिर्फ सलेक्शन होने की और पेपर देने के बाद टॉप 10 में आने की उम्मीद थी। जब टॉप करने का पता चला तो एकाएक विश्वास नहीं हुआ। घर में शुरू से पढाई का माहौल था। मम्मी-पापा डॉक्टर हैं और बड़ा भाई निहित भी एसएनएमसी जोधुपर से एमबीबीएस कर रहा है। उसने कोटा एलन से तैयारी की थी। एलन में नेशनल लेवल का कॉम्पिटिशन मिलता है। जिससे हम एक-दूसरे से स्वस्थ्य प्रतिस्पर्द्धा करते हुए आगे बढने की कोशिश करते हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से नीट की तैयारी करना मेरे लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। एलन की पढ़ाई से बोर्ड परीक्षा में भी खूब मदद मिली। यही कारण रहा कि दोनों जगह बेहतर प्रदर्शन कर सका। इसी वर्ष 12वीं कक्षा 95.8 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण की है। वहीं 10वीं कक्षा में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। 

सफलता का मंत्र
नलिन ने बताया कि नीट क्रेक करने के लिए मैंने स्ट्रेटेजी बनाई थी। एनसीईआरटी सिलेबस पर पूरा फोकस किया था। नीट के अलावा मैंने जेईई मेन्स के प्रीवियस पेपर्स भी सॉल्व कर प्रेक्टिस की। क्योंकि कई बार जेईई मेन्स के क्वेशचंस नीट में रिपीट होते हैं। तीनों विषयों को बराबर समय देता था। इससे मुझे काफी मदद मिली। एलन टीचर्स ने तैयार के लिए जो गाइडलाइंस दी उसे फॉलो किया। पढ़ाई के लिए एलन से अच्छी जगह कोई और नहीं हो सकती। एमबीबीएस के बाद किस स्पेशलिटी में जाना है, अभी कुछ सोचा नहीं है।

S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.