KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

मोबाइल ओपीडी यूनिट गांवों में लेगी रेपिड एंटीजन टेस्ट के सैम्पल

ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को मिल रहा है घर के पास चिकित्सकीय परामर्श व उपचार

सीकर। कोरोना महामारी के दौरान चिकित्सा विभाग की ओर से आमजन को गांव, ढाणियों में मोबाइल ओपीडी यूनिट तथा राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत कार्यरत टीमों द्वारा चिकित्सकीय परामर्श व उपचार की सुविधा उपलब्ध कराया जा रहा है। 

अब ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस की जांच के लिए लोग मोबाइल ओपीडी यूनिट के शिविर स्थल पर अपना सैम्पल भी दे सकेंगे। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट, लॉकडाउन से प्रभावित क्षेत्र तथा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के अतिरिक्त अन्य बीमारियों से पीडित आमजन को विभाग की मोबाइल ओपीडी यूनिट तथा आरबीएसके तहत आयुष चिकित्सक व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लाभान्वित किया जा रहा है। 

ग्रामीण क्षेत्रों में किडनी, हाईपरटेंशन, डायबिटिज, खांसी, जुकाम, बुखार आदि के रोगियों व गर्भवती महिलाओं को पूर्व की भांति उनके घर के पास चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं पीडित व्यक्तियों को चिकित्सकीय परामर्श के साथ निशुल्क दवाइयां भी मुहैया करवाई जा रही है। इसके अलावा कोरोना वायरस की जांच के लिए मोबाइल ओपीडी यूनिट के शिविर स्थल पर रेपिड एंटीजन टेस्ट के लिए सैम्पल भी लिए जाएंगे। आमजन शिविर स्थल पर अपना सैम्पल दे सकेंगे।

सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि गुरूवार को मोबाइल मेडिकल यूनिट व आरबीएसके की टीमों द्वारा 14 स्थानों पर लगे शिविर में 293 पुरूष, 223 महिलाओं और 74 बच्चों का उपचार किया गया। इनमें से 233 खांसी, 121 बुखार, 18 डायबिटिज, 21 हाइपरटेंशन, 5 किडनी व 153 अन्य बीमारियों से पीडित पाए गए। वहीं 17 गर्भवती महिलाओं और 10 नव प्रसूताओं के स्वास्थ्य की जांच की गई है। वहीं मोबाइल ओपीडी यूनिट द्वारा कोरोना की जांच के लिए 58 सैम्पल लिए गए। 


S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.