KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

चुनाव के दौरान अवैध शराब पर रखें कड़ी नजर


चुनाव के दौरान अवैध शराब पर रखें कड़ी नजर
    जैसलमेर, 3 मार्च/ मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक जैन ने जिला आबकारी अधिकारियों से कहा हैं कि वे आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री पर विशेष रूप से सतर्कता बरतें और इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी हुए निर्देशों की सख्ती से पालना कराएं।
     श्री जैन आज यहां हरिश्चचंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान के पटेल भवन में आयोजित जिला आबकारी अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनाव के दौरान आबकारी विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका रही और अधिकारियों ने करीब 30 करोड़ की अवैध शराब जब्त की जिसका जनता में अच्छा संदेश गया। इस बार भी लोकसभा चुनाव के दौरान अधिकारी असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें और उनके नापाक मंसूबों को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने दें। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानों पर रहने वाले स्टाॅक पर भी पैनी नजर रखते हुए शराब बनाने वाली फैक्ट्रियों पर भी विशेष रूप से सतर्कता बरतें।    
    मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव के दौरान सीमावर्ती राज्यों विशेष रूप से हरियाणा, पंजाब व दिल्ली से अवैध रूप से शराब आने की आशंकाएं रहती हैं ऐसे में हमें ऐसे मार्गों पर भी विशेष इंतजाम करने चाहिए और नाकेबंदी को ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने इसके लिए पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित कर काम करने की भी आवश्यकता प्रतिपादित की। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार से अवैध शराब की बिक्री न हों इसके लिए विभाग को अपना एक ऐसा गुप्त तंत्र विकसित करना चाहिए जिससे कि तुरंत अवैध शराब की बिक्री के संबंध में सूचनाएं मिल जाएं और मौके पर ही उसकी धरपकड़ कर ली जाए। श्री जैन ने चुनाव के दौरान अवैध शराब की रोकथाम के लिए सूचना तंत्र माध्यम से भी अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने की बात कही।
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. रेखा गुप्ता ने आबकारी अधिकारियों से कहा कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में अपनी प्रभावी भूमिका निभाएं तथा कानून और व्यवस्था के तहत सभी असामाजिक तत्वों से सख्ती से पेश आया जाए। उन्होंने अवैध शराब की रोकथाम के लिए की गई कार्यवाही का रजिस्टर भी संधारित करने को कहा और रोजाना निर्वाचन विभाग को इसकी सूचना भिजवाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान आचार संहिता और आबकारी अधिनियम की सख्ती से पालना होनी चाहिए।  
    प्रशिक्षण में निर्वाचन विभाग के विशेषाधिकारी श्री एच.एस. गोयल ने चुनावी खर्चों की माॅनिटरिंग के संबंध में अपना प्रस्तुतीकरण दिया।   
---000---
भूमि सलाहकार समिति की बैठक स्थगित
जैसलमेर, 3 मार्च/ बाजीगर एवं ओड परिवारों के लियें आरक्षित सरकारी भूमि के आवंटन के लिए आवंटन सलाहकार समिति की बैठक 4 मार्च, मंगलवार को दोपहर 3 बजे जिला कलक्टर, जैसलमेर के सभाकक्ष में रखी गई थी। उक्त बैठक प्रषासनिक कारणों से आगामी आदेष तक स्थगित की जाती है।
---000---
भागीरथ शर्मा ने अतिरिक्त जिला कलक्टर का पदभार ग्रहण किया
जैसलमेर, 3 मार्च/ भागीरथ शर्मा ने सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जैसलमेर का पदभार ग्रहण कर लिया है। शर्मा ने उपखण्ड अधिकारी गजेन्द्र सिंह चारण से पदभार ग्रहण किया।
भागीरथ शर्मा जिला आबकारी अधिकारी पद कोटा से स्थानान्तरित होकर आए है। शर्मा ने कार्यभारत ग्रहण करने के बाद उपखण्ड अधिकारी चारण से जिले की गतिविधियों की जानकारी ली।
---000
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.