KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

जायरीन की सुविधा सर्वोपरि- श्री रहमान

जायरीन की सुविधा सर्वोपरि- श्री रहमान
अजमेर 25 फरवरी। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्राी श्री के. रहमान ने कहा कि दरगाह विकास से जुड़ी योजनाओं में जायरीन की सुविधा सर्वोपरि है। योजनाएं जायरीन की सहुलियत को ध्यान में रखते हुए बनाई जानी चाहिए।
    केन्द्रीय मंत्राी श्री रहमान ने मंगलवार को सर्किट हाउस में दरगाह विकास के लिए बनी विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट का प्रजेंटेशन देखा एवं विकास से जुडे़ विभिन्न सुझाव दिए। प्रजेंटेशन के दौरान मंत्राी को बताया गया कि दरगाह विकास के लिए करोड़ों रूपये के कार्य कराए जाएंगे। कायड़ विश्राम स्थली से दरगाह तक निर्बाध आवक-जावक सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक मार्ग को चैड़ा किया जाना प्रस्तावित है।
    वैकल्पिक मार्ग विश्राम स्थली से महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय, जनाना अस्पताल होता हुआ नागफणी स्थित नई सड़क से दरगाह तक पहुंचेगा। इस मार्ग को चैड़ा किया जाना एवं सुधार किया जाना प्रस्तावित है। इस पर करोड़ों रूपये खर्च किए जाएंगे।
    इसी तरह दरगाह क्षेत्रा के आस-पास डेªनेज, टेªफ्रिक एवं अन्य सुविधाओं के लिए भी योजना तैयार की गई है। नई सड़क पर पहाड़ी के किनारे सुरक्षा दीवार भी तैयार की जाएगी।
    प्रजेंटेशन देखने के बाद अल्पसंख्यक मामलात मंत्राी श्री रहमान ने कहा कि दरगाह विकास से जुड़ी योजनाएं जायरीन को ध्यान में रखते हुए तैयार की जाए। दरगाह के आसपास जायरीन की सुविधा के लिए शौचालय, सड़क एवं पार्किंग आदि सुविधाएं विकसित की जाए।
    इस अवसर पर उनके साथ दरगाह कमेटी अध्यक्ष श्री ओबेदुल्ला शरीफ एवं नगर निगम के महापौर श्री कमल बाकोलिया सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। इससे पूर्व श्री रहमान ने सूफी संत ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत की। उन्होंने दोपहर में मेरवाडा एस्टेट में दिगंबर जैन संघ के कार्यक्रम में भाग लिया एवं केसरगंज ईदगाह एवं वक्फ सम्पत्तियों का निरीक्षण किया।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.