KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

सभी विद्यालय में सप्ताह में एक दिवस फल वितरण की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करने के निर्देष

मिड-डे-मील का खाद्यान्न प्रत्येक विद्यालय में एक माह के स्टाॅक से पूर्व 
सभी विद्यालय में सप्ताह में एक दिवस फल वितरण की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करने के निर्देष
जैसलमेर, 26 फरवरी/ जिला कलक्टर एन.एल मीना ने मिड-डे-मील व्यवस्था से जुडे अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे प्रत्येक विद्यालय में जब एक माह का स्टाॅक ही हो उससे पूर्व तक पोषाहार सभी विद्यालयों में पहुंचाना सुनिष्चित कर ले ताकि पोषाहार की कही पर भी कमी नहीं रहें। उन्होंने  पौषाहार व्यवस्था में विषेष गुणवत्ता बनाए रखने पर बल दिया। उन्होंने समस्त स्कूलों में स्थापित पोषाहार केन्द्रो पर साफ सुथरा अच्छा पौष्टिक आहार मिले इस और विषेष ध्यान देने के निर्देष प्रदान किए।
जिला कलक्टर मीना ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय पोषाहार सहायता कार्यक्रम समिति की बैठक (मिड-डे-मील) को संबोधित कर रहे थे। बैठक में अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी शंकर लाल, जिला रसद अधिकारी महावीर प्रसाद व्यास, विकास अधिकारी सम रामनिवास बाबल, जैसलमेर गोपीकिषन पालीवाल के साथ ही ब्लाॅक षिक्षा अधिकारी एवं सहकारी भण्डार के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में जिला कलक्टर मीना ने ब्लाॅक षिक्षा अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे सभी विद्यालयों में गैस कनेक्षन लेने की कार्यवाही करें। उन्होंने यह भी निर्देष दिए कि जिन विद्यालयों में रसोईघर नही है तो उसकी सूची संबंधित विकास अधिकारी को तत्काल ही उपलब्ध करा दें। उन्होंने विकास अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे रसोईघर का निर्माण करने की कार्यवाही प्रारम्भ कर दें।
जिला कलक्टर ने उपभोक्ता होलसेल भण्डार के महाप्रबन्धक रफीक मोहम्मद एवं पोकरण क्रय विक्रय सहकारी समिति के प्रबन्धक अरूण बारठ को निर्देष दिए कि वे समय पर सभी विद्यालयों में साफ सुथरा पोषाहार पहुंचाए। उन्होंनें यह भी हिदायत दी की जहां साफ सुथरा पोषाहार नही पहुंचा तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने ब्लाॅक षिक्षा अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे सभी संस्था प्रधानों को पाबन्द कर दे कि सप्ताह में एक दिन विद्यार्थियों को फल अनिवार्य रूप से वितरण करें।
जिला कलक्टर ने ब्लाॅक षिक्षा अधिकारी जैसलमेर प्रभुराम, सांकडा चैनसुख, सम सुखीराम को निर्देष दिए कि वे सभी विद्यालयों में 15 मार्च तक अच्छे क्वालिटी के बर्तन खरीदने की कार्यवाही कर दें। उन्होंने यह भी निर्देष दिए कि वे दूरस्त स्कूलों का निरीक्षण कर वहां की षिक्षण व्यवस्था एवं पोषाहार व्यवस्था का आवष्य रूप से जायजा ले। उन्होंने कहा कि सीमा से सटे विद्यालयों में जहां एक अध्यापक है एवं वह विद्यालय नही जा रहा है तो उसके खिलाफ कार्यवाही करें।
जिला कलक्टर ने विकास अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे रसोईघर के निर्माण का पूर्णता प्रमाण पत्र शीघ्र ही प्रस्तुत कर दें। अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी शंकरलाल ने ब्लाॅक षिक्षा अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे पोषाहार कार्यक्रम की प्रगति रिपोर्ट प्रतिमाह की 10 तारीख तक अनिवार्य रूप से भेजना सुनिष्चित करें।

 पहुचाना सुनिष्चित करें - जिला कलक्टर
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.