KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

नरेगा में 197.89 लाख रूपये के कार्य मंजूर

नरेगा में 197.89 लाख रूपये के कार्य मंजूर
सीकर, 03 मार्च: जिला कलेक्टर एस.एस.सोहता ने आदेश जारी कर महात्मा गांधी नरेगा के तहत एक करोड़ 97 लाख 89 हजार रूपये की लागत के 40 कार्य स्वीकृत किये हैं। आदेशानुसार धोद  क्षेत्रा के सिंगरावट, अनोखू, धोद, खाखोली, सांवलोदा पुरोहितान में 40 लाख 16 हजार रुपये की लागत के 14 कार्य मंजूर किये गये हैं। इसी प्रकार पिपराली क्षेत्रा के वैद की ढाणी, बराल, जुराठड़ा, रघुनाथगढ़, राणावाली ढाणी, खोरी, रामनगर, तारपुरा, दुल्हेपुरा, लखीपुरा में 46 लाख 47 हजार रुपये की लागत के 17 कार्य, खण्डेला क्षेत्रा के होद, गुरारा, गोविन्दपुरा, कांवट, रूपपुरा व करड़का में 91 लाख 48 हजार रुपये की लागत के 7 कार्य, नीमकाथाना क्षेत्रा के रैया का बास में 9 लाख 86 हजार रुपये की लागत का एक कार्य तथा फतेहपुर क्षेत्रा के बलोद बड़ी गांव में 9 लाख 82 हजार रुपये की लागत का एक कार्य मंजूर किया गया हैं। इनमें मिट्टी मोरम सड़क निर्माण, ग्रेवल सड़क निर्माण व रपटा निर्माण, जोहड़ खुदाई, वृक्षारोपण, भूमि सुधार, तालाब निर्माण, रास्तादुरूस्तीकरण, मेड़बन्दी जैसे कार्य शामिल हैं।
------
जिला आयोजना समिति की बैठक सम्पन्न
सीकर, 03 मार्च: जिला आयोजना समिति की बैठक सोमवार को यहां जिला परिषद सभागार में जिला प्रमुख श्रीमती रीटा सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें मुख्य आयोजना अधिकारी इंदिरा शर्मा द्वारा प्रस्तुत वर्ष 2013-14 की वार्षिक कार्य योजना का सर्व सम्मति से अनुमोदन किया गया।
    बैठक में जिला वार्षिक योजना की त्रौमासिक द्वितीय एवं भौतिक प्रगति पर चर्चा की गई। जिला प्रमुख ने बैठक में कहा कि सरकार द्वारा संचालित विभागीय योजना व दिशा निर्देश की जानकारी जिला परिषद के सभी सदस्यों को समय पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। जिला परिषद सदस्य ताराचन्द धायल, सुनीता गठाला, बनवारी लाल पिलानियां, महावीर भास्कर सहित अन्य सदस्यों ने जिले की वार्षिक आयोजना में ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों के सदस्यों के अलावा जिला परिषद सदस्यों से भी विकास कार्यों के प्रस्ताव लेने का भी सुझाव दिया। जिला आयोजना समिति के सदस्यों ने कहा कि ग्रामीण विकास योजनाओं के विकास कार्यो की प्रशासनिक स्वीकृति के बाद निर्धारित समय पर तकनीकी व वित्तीय स्वीकृतियां जारी की जानी चाहिये ताकि समय पर विकास कार्य सम्पन्न हों और जनता को विकास कार्यो का लाभ मिले। बैठक में विभिन्न विभागीय अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। जिले में इस वर्ष वित्तीय प्रावधानों के अनुसार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, पंचायत राज, ग्रामीण विकास, महिला एवं बाल विकास विभाग, शहरी विकास, कृषि उद्यानिकी, विद्युत, जलदाय, शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन, उद्योग, वन आदि विभागों द्वारा कराये जाने वाले कार्यो पर भी बैठक में चर्चा की गई।
-------
सीकर शहर में नई सिटी बसें संचालित करने के दिये निर्देश
सीकर, 03 मार्च: जिला कलेक्टर एस.एस.सोहता ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न विभागीय साप्ताहिक समीक्षा बैठक में परिवहन विभाग के अधिकारियों को सीकर शहर में नई सिटी बस चलाने के लिए नये बस मार्ग चिन्हित कर शीघ्र ही नये मार्गों पर सिटी बस संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा जिले की सड़कों के नवीनीकरण व सुहढ़ीकरण कार्य, सड़क मार्किंग, गौरव पथ विकसित करने, पशुपालन विभाग द्वारा आरोग्य वाहन व पशुपालकों के लिए गांवो में लगाये गये पशु शिविरों के किये गये उपचार, आयुर्वेदिक पद्धति से शिविर आयोजन करने, विद्युत व पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। जिला कलेक्टर ने जिले में 8 से 13 मार्च तक भरने वाले खाटूश्यामजी लक्खी मेले में 10 से 13 मार्च तक 108 एम्बूलेन्स सेवा की 8 गाड़िया निर्धारित स्थानों पर तैनात करने, इस अवधि में 8 अग्निशमन की गाड़िया लगाने के अलावा मेले के दौरान खाटूश्यामजी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 24 घंटे पर्याप्त चिकित्सकों की 24 घंटे ड्यूटी लगाने तथा महिला गायनिक चिकित्सक नियुक्त करने के निर्देश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
    बैठक में धोद उपखण्ड़ अधिकारी भागीरथमल मीणा, श्रीमाधोपुर उपखण्ड अधिकारी         डाॅ. नरेन्द्र कुमार थोरी, सीकर उपखण्ड़ अधिकारी पुष्करराज शर्मा, सहायक कलक्टर मुख्यालय अनुपम कायल, मुख्य आयोजना अधिकारी इन्दिरा शर्मा सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.