KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

महायज्ञ के 7 वे दिन 1 करोड़ आहुतियां दी।

अजीतगढ़(कपिल मीणा):- कस्बे के निकटवर्ती धार्मिक स्थल त्रिवेणी धाम मे चल रहे २० मार्च से  सन्त श्री नारायणदास महाराज के सान्निध्य मे आयोजित १०८ कुण्ड़ीय श्री सीताराम महायज्ञ के 7 वे दिन पुरूषसुक्त व राममंत्र की एक करोड़ आहुतियां दी गई। यज्ञ के ७ वे दिन आस पास के गांवो के हजारो लोगो ने यज्ञ मण्ड़प के परिक्रमा लगाकर भण्ड़ारे मे पगंत प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर नो दिवसीय चल रहे आयुर्वेदिक सहित चिकित्सा शिविरो का आयोजन चल रहा है। जिसमे सैकड़ो लोग उपचार करवा रहे है। इस मौके पर बुधवार को विराटनगर के विधायक फु लचन्द भिण्ड़ा एंव शाहपुरा के विधायक राव राजेन्द्र सिंह सहित कई जनप्रतिनिधियो ने यज्ञ मण्ड़प के परिक्रमा लगाकर महाराज का आर्शिवाद लिया।
---------------------

 ओला वृष्टि से नुकसान हुई फ सलो का सर्वे करा मुआवजा दिलाने की मांग
नायब तहसीलदार के नाम सौपा ज्ञापन,
अजीतगढ़(कपिल मीणा):- गत तीन दिन पहले क्षेत्र के गांवो मे ओला वृष्टि से नुकसान हुई फ सलो का सर्वे करा उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को जागो पार्टी से विधायक का चुनाव लड़े रतन लाल जाँगिड़ के नेतृत्व मे लोगो ने अजीतगढ़ उपतहसील जाकर नायब तहसीलदार के नाम कार्यालय सहायक को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन मे लिखा की २३ मार्च की रात को क्षेत्र के गांवो मे लगभग १५ मिनट तक बेर के आकार के ओले गिरने से खड़ी चना,सरसौ,गेंहु,जौ,मैथी की फ सलो का भारी नुकसान हो गया। जिस कारण किसानो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए नुकसान हुई फ सलो का सर्वे करवा उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा। इस पर कार्यालय सहायक ने आश्वासन दिया की नायब तहसीलदार सरकारी कार्य हेतु सीकर गये हुये है। आते ही उन्हे ज्ञापन की कोपी दे दी जायेगी। इधर ब्लाँक कांग्रेस कमेटी श्रीमाधोपुर के उपाध्यक्ष बोदुराम के नेतृत्व मे लोगो ने राजस्थान की मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर मांग की है की गत दिनो सिहोड़ी पंचायत की ढ़ाणी भुतला,हनुमान सागर,निमली सहित कई गांवो मे ओला वृष्टि से फ सलो का भारी नुकसान हो गया था। जिसका सर्वे करवाकर उचित मुआवजा दिलाया जाये।
क्या कहते है नायब तहसीलदार:- नायब तहसीलदार जगमाल सिंह यादव का कहना है कि मै किसी सरकारी कार्य हेतु सीकर गया हुआ हुं। आते ही ज्ञापन की कोपी राज्य सरकार को भिजवा दी जाऐगी।
---------------------
जसंवत सिंह की टिकट काटने पर रोष।
 राजपूत समाज की बैठक़ आयोजित,

अजीतगढ़(कपिल मीणा):- राजपूत एकता मंच व राजपूत समाज की सयुंक्त बैठक़ बुधवार को कस्बे के नीमकाथाना रोड़ पर करणी सेना के तहसील संयोजक दिलीप सिंह आसपुरा की अध्यक्षता मे आयोजित हुई। राजपूत एकता मंच अजीतगढ़ के अध्यक्ष रणजीत सिंह बांकावत ने बताया की बैठक़ मे भाजपा के वरिष्ठ़ नेता जसंवत सिंह को बाड़मेर से टिकट नही देने पर भाजपा के खिलाफ  नाराजगी जताते हुये निन्दा प्रस्ताव लिया। साथ ही रोष व्यक्त किया गया की भाजपा ने राजस्थान से मात्र तीन राजपूतो को ही टिकट दिया। जिस कारण समाज के साथ अन्याय किया। जिसे समाज कभी बर्दास्त नही करेगा। बैठक़ मे राजपूत करणी सेना नाथुसर इ्रकाई अध्यक्ष बलवीर सिंह,सुरेन्द्र सिंह,राजपूत एकता मंच उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह,नरपत सिंह,प्रताप सिंह,भंवर सिंह,करण सिंह,दशरथ सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
---------------------
दो बाईको की टक्कर से चार घायल,जिनमे से एक जयपुर रैफ र।
अजीतगढ़(कपिल मीणा):- स्थानीय कस्बे के शाहपुरा सडक़ मार्ग पर बुधवार को दोपहर २:१५ बजे दो बाईको की टक्कर से चार जने घायल हो गये। थानाधिकारी रणवीर सिंह ने बताया की खुर्रमपुरा गोठ़ावाली निवासी अशोक कुमार उम्र २० वर्ष बुधवार को दोपहर मे अजीतगढ़ पी जी काँलेज से परीक्षा देकर मोटर साईकिल से अपने पिताजी के पास शाहपुरा की और जा रहा था। अचानक अजीतगढ़ की तरफ  आ रही एक मोटर साईकिल की भिड़न्त हो गई। जिस कारण अशोक कुमार सहित दुसरे बाईक पर सवार नन्छुराम यादव उम्र २० वर्ष,श्याम सुन्दर २०,तथा राजेन्द्र २१,निवासी मोदयाड़ी घायल हो गये। उधर से गुजर रही अजीतगढ़ पुलिस ने चारो घायलो को अजीतगढ़ के बाबा नारायणदास राजकीय चिकित्सालय मे भर्ती करवाया। जहा पर अशोक कुमार का प्राथमिक उपचार करके जयपुर के लिए रैफ र कर दिया। तथा नन्छुराम,श्याम सुन्दर,राजेन्द्र को छुट्टी दे दी।
---------------------
गरफ्तार वारंटीयो को जेल भेजा।
अजीतगढ़:- स्थानीय पुलिस ने पिछले एक साल से न्यायलय की पेशियो पर नही जा रहे दो जनो को मगंलवार को गिरफ्तार किया था। जिनको बुधवार को श्रीमाधोपुर न्यायलय मे पेश किया। जहंा से दोनो को नीमकाथाना जेल भिजवाया गया। थानाधिकारी रणवीर सिंह ने बताया की ढ़ाणी खैरवान निवासी अजीत सिंह पिछले एक साल से श्रीमाधोपुर के एम जे एम न्यायलय मे पेशियो पर नही जा रहा था। तथा ढ़ाणी फ ागना तन हथौरा निवासी खेमचन्द गुर्जर के खिलाफ  श्रीमाधोपुर न्यायलय ने गिरफ्तारी वांरट निकाला था। जिस पर पुलिस ने दोनो को मंगलवार को गिरफ्तार कर बुधवार को श्रीमाधोपुर न्यायलय मे पेश किया। जहंा से दोनो को नीमकाथान जेल भिजवा दिया गया।


Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.