KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारियों की बैठक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली विभिन्न प्रकोष्ठों के  प्रभारियों की बैठक
अलवर 6 मार्च।  जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद स्वामी ने प्रकोष्ठ प्रभारियों को आगामी लोकसभा आमचुनाव-2014 को निष्पक्ष, स्वतंत्रा व शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए आपसी समन्वय स्थापित कर समयावधि मे कार्य को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये।  जिला निर्वाचन अधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोकसभा आमचुनाव 2014 के सुचारू कार्य संपादन के लिए गठित विभिन्न प्रकोष्ठों के  प्रभारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रकोष्ठ प्रभारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने  आदर्श आचार संहिता की कड़ाई से पालना करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपनी -अपनी व्यवस्थाओं को  सुनिश्चित ढंग से सम्पन्न कराने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि उन्हें सौंपे गये दायित्वों को आवश्यक रुप से पूर्ण करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि कार्यालयध्यक्षों से उनके विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की सूची प्राप्त कर मतदान दलों का शीघ्र गठन करें। उन्होंने सैक्टर अधिकारियों को कल से ही अपने-अपने क्षेत्रा में जाकर कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि मतदान केन्द्रों पर लगे कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों को समय पर डाक मतपत्रा जारी हों। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में काम आने वाले भवनों का शीघ्र अधिग्रहण करने की कार्यवाही करे। उन्होंने कहा कि स्थापित होने वाले मतदान केन्द्रों पर बिजली, पानी, रैम्प, छाया व शौचालय की पुख्ता व्यवस्था हों और मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन करा यह सुनिश्चित करें कि कोई भी मतदान केन्द्र इन व्यवस्थाओं से वंचित नहीं रहें । बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री हरिन्द्र सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री कुन्ज मोहन शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्रीमती नीलिमा तक्षक एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ सहित सभी प्रकोष्ठ प्रभारी उपस्थित थे।
------------------------------------------------
अलवर 6 मार्च। जिले के प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर 9 मार्च को शिविर आयोजित कर मतदाताओं के मतदाता सूची में नाम जोडे़ जायेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद स्वामी ने बताया कि जिन मतदाताओं के मतदाता सूची में नाम नहीं है, वे फार्म नम्बर 6 भरकर अपने नाम मतदाता सूची में जुडवा सकेंगे। उन्होंनें उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में बूथ लेवल अधिकारी नहीं है, वहाॅं शिविर से पूर्व बूथ लेवल अधिकारी लगायें। उन्होंने बूथ लेवल अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे 9 मार्च को मतदान केन्द्र पर उपस्थित होकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने वाले व्यक्तियों से फार्म नम्बर 6 की पूर्ति करवाये तथा जिन मतदाताओं के मतदाता पहचान पत्रा बन चुके है, उन्हें वितरित किये जाये।
-------------------------------------------------
भय मुक्त हो चुनावो का वातावरण
अलवर 6 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद स्वामी़ ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से लोकतांत्रिक व्यवस्था में स्वतंत्रा, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने में सहयोग करने का आग्रह करते हुए कहा कि चुनाव के समय आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहें यह हम सभी की सम्मिलित जिम्मेदारी है। जिला निर्वाचन अधिकारी आज कलैक्टेªट सभाकक्ष में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी दल या अभ्यार्थी को ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हों । उन्होंने बताया कि जिले में 2436 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं । उन्हांेने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रा के लिए 3-3 फलाईग स्कवाइड लगाये जाएगे जिन्हें मजिस्टेªट पावर रहेगी। उन्होने बताया कि राजनैतिक दल व अन्य कोई व्यक्ति निर्वाचन कार्य में धन बल का दुरूपयोग नहीे करे इसके लिए निर्वाचन विभाग की ओर से एसएसटी दल लगाये जाएगे जो धन के दुरूपयोग पर निगरानी रखेगे तथा 50 हजार से अधिक राशि किसी के पास मिलने पर उसका ब्यौरा मांगा जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी 70 लाख रूपये से अधिक की राशि व्यय नहीं कर सकेंगे।
     जिला निर्वाचन अधिकारी ़ ने नगर परिषद के आयुक्त एवं नगर पालिकाओं के अधिशाषी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे यह सुनिश्चत करें कि ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रा में लोकसम्पतियों पर किसी भी प्रकार का लेखन नहीं किया जाये एवं कोई होर्डिंग व पोस्टर,कट आउट या अन्य सामग्री नहीं लगाई जाये। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री हरिन्द्र सिंह, श्री के.जी खण्डेलवाल, श्री सुरेन्द्र माथुर एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियांे सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।
-------------------------------------------------

Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.