KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

पोषाहार के नाम पर बच्चो के साथ खिलवाड़

डग : डग पंचायत समिति के ग्राम लुहारिया के राजकीय प्राथमिक विद्यालय जो राजकीय माध्यमिक विद्यालय में एकीककरण हुआ में पिछले दो दिन से अध्यापको की लापरवाही के कारण बच्चो को पोषाहार के लिए तरसना पड़ा, तो कई छात्रों ने अपने घर से टीपन लाकर विद्यालय में खाना खाया तो कई छात्र छात्राऐं भूखे घर लोैटे, छात्र एवं छात्राऐं ओमप्रकाश, धापू, कविता, सहित कई छात्रों ने बताया कि विद्यालय में पिछले एक डेढ माह से फल का वितरण भी नही हो रहा है । एक और राज्य सरकार विद्यालयों में शिक्षा एवं पोषाहार के लिए करोडो रूपये खर्च कर रही है साथ ही पोषाहार की जांच के लिए कई प्रकार की जांच टीम गठित कर विद्यालयों का औचक निरीक्षण करवाया जा रहा है उसके बाद भी इन अध्यापको की दबंगई देखो सरकारी नियमो की धज्जियां उडाते हुए मनमर्जी से पोषाहार नही बनाते यह एक विद्यालय की बात नही है क्षैत्र के कई विद्यालयों में पोषाहार नही बनाने की शिकायते आती है । जब अध्यापक से पोषाहार व फल वितरण के बारे में जानकारी चाही तो शिक्षक ने बताया कि गैस सिलेण्डर खत्म होने के कारण हम पोषाहार नही बना सके मगर फल वितरण के बारे में पूछा तो शिक्षको ने चुप्पी साध ली ।

गंदगी के बीच पढते छात्र छात्राऐं:-  शिक्षको की लापरवाही कहो या उदासीनता कैसे वो इन छात्र छात्राओं को इस गंदगी के बीच पढाते है, अध्यापक गंदगी के बीच में बैठने में कतराते हुए दुसरे कक्ष मे पढाने चले जाते है बिमारी के इस जंजाल में इन छात्रों को पढने व पढाने के लिए छोड जाते है । कक्षा कक्ष में पानी टपकने के कारण पानी के जगह जगह डाबरे भरे हुए है जिसमे अनेक प्रकार की बिमारीयों के किटाणु मच्छर भिनभिनाते रहते है फिर भी छात्र छात्राओं को उसी कक्ष में बिठाकर पढाई करवाई जा रही है आखिर क्यों .......?

बीईईओ ने भी किया औचक निरीक्षण:- डग ब्लाक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश मीणा द्वारा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गुराडियाईसर का औचक निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान विद्यालय बंद पाया गया, मगर विद्यालय प्रधानाध्यपक उपस्थित पाए गए प्रधानाध्यापक ने बताया कि गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य प्रधानाध्यापक द्वारा अवकाश घोषित किया गया था मगर बाद में वह निरस्त कर दिया गया जिसकी सूचना नोडल को कर दी गई थी फिर भी शिक्षक उपस्थित नही हुए । ब्लाक शिक्षा अधिकारी मीणा ने अनुपस्थित शिक्षको का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए ।
--------------
वही उपखण्ड अधिकारी अशोक पुरसवानी के निर्देशानुसार राजकीय प्राथमिक टिगरीया का आकस्मिक निरीक्षण किया गया ग्रामवासियों की शिकायत के आधार पर अध्यापको को सुचारू रूप से विद्यालय चलाने के निर्देश दिए ।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.