KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

दुधालिया मार्ग हुआ जर्जर, नही है विभागीय अधिकारियों को सुध

दुधालिया मार्ग हुआ जर्जर, नही है विभागीय अधिकारियों को सुध
अभिशेक जैन


 डग : डग राजस्थान को मध्यप्रदेष की सीमा से जोडने वाला डग दुधालिया मार्ग पूरी तरह जीर्ण षीर्ण व गडड्ो में तब्दील हो चुका है वही पुलियाऐं भी अभी गीरू की कगार पर है, सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी के चलते राहगीरो को षारिरीक व आर्थिक रूप से भारी नुकसान उठाना पडग रहा है आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटनाऐं  हो रही है, सार्वजनिक निर्माण  विभाग मानो बडी जनहानि का इंतजार कर रही है । डग दुधालिया मार्ग राज्य सरकार द्वारा करोडो रूपये की लागत से सीसी रोड सेक्षन किया गया है जिसकी सारी टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण कर ठेकेदार को सुपुर्द कर दी गई है लेकिन आज दिनांक तक कार्य प्रारंभ नही किया गया ।


उज्जैन सिहस्थ में जाने का सुगम मार्ग:- डग दुधालिया मार्ग पर इन दिनो भारी यातायात षुरू हो गया है झालावाड जिले सहित राजस्थान मध्यप्रदेष के कई षहरो, कस्बो से उज्जैन सिहस्थ में जाने के लिए इसी मार्ग से होकर गुजरना पडता है, डग से मध्यप्रदेष सीमा तक करीब 15 किमी का यह मार्ग हिचकोले भरा दुर्घटनाओं को आमत्रंण देता दिखाई देता है, इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीरो को काफी परेषानी का सामना करना पड रहा है ।

जिला कलक्टर के निर्देषो की उड रही धज्जियां:- झालावाड जिला कलक्टर डा. जितेन्द्र सोनी की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय में हुई समस्त विभागों के जिला अधिकारियों की बैठक के दौरान कलक्टर  द्वारा जिला अधिकारियों को निर्देष देकर स्पश्ट रूप से कहा था कि सिहस्थ के दौरान झालावाड जिले से सिहस्थ के लिए गुजरने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो को लेकर सभी उच्चाधिकारी अलर्ट रहे, वही मध्यप्रदेष की सीमाओं से जुडी राजस्थान की सडको की व्यवस्था सुगम है यदि राजस्थान की सडको की व्यवस्था खराब है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करावे व सकिर्ण मार्ग का चोडा कराकर सुविधा प्रदान करें लेकिन डग दुधालिया मार्ग ऐसे कोई भी आदेष की पालना अभी तक नही की गई है ।

पीडब्ल्यूडी विभाग बना सुस्त:- जिला कलक्टर के निर्देष के बाद भी सार्वजनिक निर्माण विभाग इस और ध्यान नही दे रहा है सिहस्थ षुरू होने में महज कुछ ही दिन षेश बचे है मगर विभाग ने डग दुधालिया मार्ग अभी तक दुरूस्त नही कराया गया ना ही राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित सीसी सडक का कार्य प्रारंभ किया गया है ।

अनिल गर्ग एएक्सईएन पीडब्ल्यूडी ने बताया कि डग दुधालिया मार्ग की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है ठेकेदार को कार्य सुपुर्द कर दिया गया है जल्द ही कार्य प्रारंभ करवा दिया जाएगा वही पहले गडड्ो को भरवा दिया जाएगा ।
www.s4unews.com

www.s4unews.com

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.