KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

चिकित्सा विभाग की 10 टीमों ने सीकर शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में की स्क्रीनिंग


जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ किया कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र का दौरा
घर-घर पहुंची चिकित्सा विभाग के स्क्रीनिंग दल, 8 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग
सीकर 24 अप्रेल। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में जिला प्रशासन चिकित्सा विभाग मुश्तैदी के साथ जुटा हुआ है। सीकर शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की टीमों ने घर घर जाकर स्क्रीनिंग का कार्य किया। जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंघला, अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी, नगर परिषद आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों ने कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इधर, नगर परिषद की ओर से सीकर शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव करवाया गया।
सीकर शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में चिकित्सा विभाग की टीमों ने ग्लाउज, मास्क आदि पहनकर स्क्रीनिंग का कार्य शुरूवार सुबह से शुरू किया। शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र पारीक ज्यूस कॉर्नर वाले की तरफ नानी-सालासर रोड की ओर से मुडकर पुरानी नगर परिषद कार्यालय से मोहल्ला इस्लामिया से मोहल्ला जमीदारान होते हुए तहसील से मोचीवाडा से पारीक ज्यूस कॉर्नर के मध्य क्षेत्र में जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने स्क्रीनिंग का कार्य किया।
सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि विभाग की दस टीमों ने सीकर शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में 1268 घरों का सर्वे कर 8 हजार 223 सदस्यों की स्क्रीनिंग की। इस दौरान तीन व्यक्ति यूआरआई पीडित पाए गए। विभाग की ओर से शनिवार को भी शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में स्क्रीनिंग का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा झुंझुनूं के नवलगढ की कोराना पॉजीटिव महिला के रिश्तेदार के सीकर स्थित घर आस पडौस में रहने वाले करीब 18 जनों की थर्मल गन से स्क्रीनिंग की गई।
वहीं पॉजीटिव महिला के रिश्तेदारों को होम क्वारेनटाइन किया गया है और उनको इसके लिए पाबंद भी किया गया है। वहीं जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंहदेव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश, सीएमएचओ डॉ चौधरी ने महिला के रिश्तेदार के घर पर जाकर सदस्यों से जानकारी भी ली।
उल्लेखनीय है कि जयपुर के रामगंज से सीकर आई विवाहिता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने सीकर शहर के इस क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया था। जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग पुलिस विभाग के अधिकारियों ने इन इलाकों का लगातार किया। पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंगला ने अपने अधीनस्थ अधिकारी एवं जवानों के साथ इन क्षेत्रों का दौरा किया और हिदायत दी कि वे अपने घरों से बाहर नहीं निकले अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.