KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

उम्मीदवारों को एसएमएस पर किए खर्चें की भी देनी होगी सूचना निर्वाचन विभाग का फेसबुक पर बनाएगा पेज

उम्मीदवारों को एसएमएस पर किए खर्चें की भी देनी होगी सूचना
निर्वाचन विभाग का फेसबुक पर बनाएगा पेज
    जैसलमेर, 26 फरवरी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक जैन ने विभिन्न दूरसंचार कंपनियों को लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों द्वारा प्रचार-प्रसार के लिए बड़ी संख्या में किए जाने वाले एसएमएस एवं उन पर हुए खर्च की जानकारी आवश्यक रूप से निर्वाचन विभाग को देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व बल्क एसएमएस का प्रेषण बंद किया जाए।
    श्री जैन बुधवार को यहां शासन सचिवालय के समिति कक्ष-प्रथम में राज्य की दूरसंचार कंपनियों के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
    उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्येक मतदान केंद्र पर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के साथ ही शेडो एरियाज में आने वाले मतदान केंद्रांे पर भी संचार व्यवस्था दुरुस्त की जाए। उन्होंने विशेषतया बीएसएनएल से अपेक्षा की कि वे चुनाव के दौरान करीब 1625 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया में और अधिक पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से की जाने वाली वेबकास्टिंग के लिए उदार दरों पर ब्राॅडबैंड कनेक्शन उपलब्ध करवाएं। श्री जैन ने स्वीप कार्यक्रम के जरिए मतदाता जागरुकता के लिए चुनाव तिथि से 10-15 दिन पहले विभाग द्वारा तैयार किए गए एसएमएस संदेश व्यापक स्तर पर प्रसारित करने की अपेक्षा भी की।
    बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. रेखा गुप्ता, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी (आईटी) श्री प्रमोद कुमार अग्रवाल, उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री विनोद पारीक समेत दूरसंचार कंपनियों में बीएसएनएल के वरिष्ठ महाप्रबंधक श्री बीके अग्रवाल, श्री एके श्रीवास्तव, एयरटेल के श्री अभिषेक राय, रिलायंस के श्री अनुभव जैन, आइडिया के श्री रमेश सिंह, टाटा कम्यूनिकेशन के श्री हेमराज नापित सहित कई प्रतिनिधि मौजूद थे।
चुनाव विभाग फेसबुक के जरिए बनाएगा मतदाताओं को जागरूक
    मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक जैन ने बताया कि चुनाव विभाग भी मतदाता जागरूकता के लिए सोशल वेबसाइट का भी उपयोग करेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जल्द ही विभाग अपना फेसबुक पेज बनाएगा, जिस पर मतदाता जागरूकता के संदेश, विभिन्न बैठकों की जानकारी, फोटोग्राफ्स तथा निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त दिशा-निर्देशों की जानकारी मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद अधिसंख्य मतदाताओं और खासकर युवा मतदाताओं तक अपना संदेश पहंुचाना रहेगा। उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों के लिए जिला निर्वाचन अधिकरियों को भी फसेबुक अकाउंट बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत करीब 16-17 जिलों ने फेसबुक पेज बना लिए हैं, शेष जिलों में यह कार्य जल्द ही कर लिया जाएगा।
Unknown

Unknown

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.