KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

शहरी विकास एवं समस्याओं के निदान के लिए पत्रकारों ने दिए सुझाव

सीकर। जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने पत्रकारों को आश्वस्त किया है कि जिले एवं शहर के चहुंमुखी विकास में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखी जाएगी। चाहे अतिक्रमण हटाने, यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखना, गंदे पानी की निकासी, बस स्टेण्ड, कचरा प्रबन्धन, सिवरेज, व्यावसायिक कॉम्पलेक्स व बडे़ मॉलों में पार्किग व्यवस्था आदि की सुविधाएं विकसित किये जाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा ताकि आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।
    जिला कलेक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों के साथ औपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि अमृत योजना, पं. दीनदयाल विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, जनाना अस्पताल एवं यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने आदि कायोर्ं को प्राथमिकता से किया जाएगा। यातायात व्यवस्था व पार्किंग व्यवस्था के लिए पुलिस, नगर परिषद एवं परिवहन विभागों के संयुक्त प्रयासों से बारी-बारी से अभियान चलाएं जाएंगे। शहर के ज्वलंतशील मुद्दों को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा।
     उन्होंने बताया कि जिले का विकास, जन कल्याणकारी योजनाओं एवं फ्लेगशिप योजनाओं की क्रियान्विति ज्यादा से ज्यादा हो। कई योजनाएं ऎसी है जिनकी लोगाें को जानकारी नहीं है या जागरूकता नहीं होने से योजनाओं का लाभ नहीं उठा सकते। सभी योजनाओं को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार राजस्व अभियान, पट्टा वितरण एवं मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याणकारी योजना के माध्यम से आम व्यक्ति को अधिक से अधिक लाभ मिले।
    पत्रकार महावीर पुरोहित, हुलास तिवाड़ी, तेजप्रकाश सैनी, देवेन्द्र शास्त्री, महेन्द्र पंवार, असगर खान, एन. सिंह, रमेश शर्मा ने सड़कों को चौड़ा करना, व्यावसायिक भवनों व बड़े मॉल, बाजार, अस्पतालों में पार्किंग व्यवस्था के लिए जगहों का चिन्हीकरण, बस स्टेण्ड एवं टैक्सी पाकिर्ंंग के लिए जगह चिन्हीकरण, शेखावाटी जनाना अस्पताल के मुद्दों को सुलझाना, शहर में चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूर्ण करने, राधाकिशनपुरा व नवलगढ़ रोड़ की कॉलोनियों में बारिश के पानी व गंदे पानी की निकासी आदि समस्याओं के निदान के लिए, जिले के अधिकांश ब्लॉक आवश्यकता से ज्यादा पानी निकालने से बने डार्क जोन एवं शेष ब्लॉकों में जल संरक्षण एवं संर्वधन के लिए परम्परागत जल स्त्रोतों का पुर्नरूद्धार, खराब पानी को पुनः चक्रित कर (रिसाईकिलिंग) पुनः उपयोग में लेना आदि समस्याओं के निराकरण के लिए जिला कलेक्टर से मांग की।
    बैठक में अन्य पत्रकारों ने भी शहर के विकास एवं समस्याआें के निदान के लिए अपने-अपने सुझाव दिये। इस अवसर पर प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधि सहित मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुखवीर सिंह चौधरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश, नगर सुधार न्यास के सचिव रामनिवास जाट, जिला साक्षरता एवं सत्त शिक्षा अधिकारी राकेश लाटा उपस्थित थे।
S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.