KBL Computer Center Reengus- +919571753399

Breaking News
recent

734 गर्भवती महिलाओं और 1858 बच्चों को लगाए जीवनरक्षक टीके

मातृ-शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस मनाया

सीकर, 20 मई। चिकित्सा विभाग की ओर से गुरुवार को मातृ शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस मनाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने गर्भवती महिलाओं व बच्चों को जीवनरक्षक टीके लगाए और मातृ स्वास्थ्य, शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण संबंधी सेवाएं दी। 

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि एएनएम ने आशा सहयोगिनी ने ग्रामीण महिलाओं को कोरोना वायरस के नियंत्रण व रोकथाम की जानकारी सहित सोशियल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए पोषण व मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य की जानकारी दी। गुरूवार को जिले के 46 चिकित्सा संस्थान व 159 आंगनबाडी केंद्रोें पर 734  गर्भवती महिलाओं और 1858 बच्चों को जीवनरक्षक टीके लगाए गए।

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निर्मल सिंह ने बताया कि एमसीएचएन डे पर गर्भवती महिलाओं की एएनसी जांच के साथ हिमोग्लोबिन, वजन, मूत्र, मधूमेह, हाईट, ब्लड प्रेशर तथा पेट की जांच की गई। चिन्हित हाई रिस्क प्रेगनेंसी वाली महिलाओं को समूचित पौष्टिक आहार का सेवन करने की सलाह दी गई। वहीं नवजात से पांच वर्ष तक की आयु के बच्चों को जीवनरक्षक टीके लगाए गए।
S4U NEWS

S4U NEWS

* S4U NEWS वेब पोर्टल पर खबरे भेजने के लिए सम्पर्क करें मो.9571753399 या अपनी खबरे भेजें - s4unews@gmail.com पर।* * अपने जिले की खबरे देखने के लिए जिले के नाम पर क्लिक करें। * RKCL के सभी IT-GK अपनी खबर भेजते समय जिले का नाम अवश्य डाले ताकि उस खबर को जिले के नाम के साथ लगाया जा सके। *

विज्ञापन

Blogger द्वारा संचालित.